Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के ओएसडी कार्यालय पर सीबीआई का छापा

Published

on

Loading

केंद्रीय जांच ब्यूरो, सीबीआई, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, ओएसडी, ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी

नई दिल्ली | केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ओएसडी (ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी) निकुंज अग्रवाल के दिल्ली सचिवालय स्थित कार्यालय पर छापा मारा। सीबीआई की एक अन्य टीम ने अनूप मोहता के कार्यालय में भी छापेमारी की। मोहता पूर्वी दिल्ली के गीता कॉलोनी स्थित चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय के निदेशक हैं।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, “हमारी टीम ने अग्रवाल तथा मोहता के कार्यालयों में छापेमारी की और मामले से संबंधित कुछ दस्तावेज बरामद किए।” एजेंसी ने यह कदम चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय में वरिष्ठ रेजिडेंट चिकित्सक अग्रवाल तथा मोहता के खिलाफ एक मामला दायर करने के एक दिन बाद उठाया है।

दिल्ली सरकार के उप सचिव (सतर्कता) के. एस. मीणा की शिकायत पर दोनों के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र रचने के आरोप तथा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। सीबीआई अधिकारी ने कहा कि यह शिकायत अब प्राथमिकी का हिस्सा है।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि अपनी शिकायत में सतर्कता विभाग ने दावा किया है कि अग्रवाल को 10 अगस्त, 2015 को चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय में तदर्थ तौर पर वरिष्ठ रेजिडेंट (हड्डी रोग विशेषज्ञ) चिकित्सक नियुक्त किया गया था। जबकि वरिष्ठ रेजिडेंट चिकित्सक को बहाल करने का ना तो कोई प्रस्ताव था और ना ही इस तरह का कोई पद है।

शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया है कि वरिष्ठ रेजिडेंट के रूप में अग्रवाल की नियुक्ति के लिए कोई विज्ञापन भी प्रकाशित नहीं किया गया और न ही साक्षात्कार लिया गया। शिकायत में यह आरोप लगाया गया है कि अग्रवाल ने छह अगस्त, 2015 को अस्पताल में नियुक्ति के लिए एक सादे कागज पर हाथ से लिखा आवेदन दिया था और बिना किसी कार्रवाई के चार दिनों के अंदर उनकी नियुक्ति कर दी गई।

शिकायत में कहा गया है कि वरिष्ठ रेजिडेंट के रूप में अग्रवाल की नियुक्ति के एक दिन बाद उन्हें दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का ओएसडी बनाने के लिए आवेदन कर दिया गया।

शिकायत में कहा गया है कि रेजिडेंट चिकित्सक के नियम के तहत रेजिडेंट चिकित्सक केवल अस्पताल के कार्यो में हिस्सा ले सकता है, न कि किसी अन्य कार्य में। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया है कि अग्रवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की साली के दामाद हैं।

 

उत्तराखंड

10 मई से शुरू हो रही चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, पहले ही दिन हुए 2 लाख से ज्यादा पंजीकरण

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इस बार 10 मई से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है। इसके लिए सोमवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले ही दिन चार धाम के लिए दो लाख से अधिक पंजीकरण हो गए हैं। सबसे अधिक 69 हजार पंजीकरण केदारनाथ धाम के लिए हुए हैं।

रजिस्ट्रेशन की सुविधा मोबाइल ऐप, वॉट्सऐप और टोल फ्री नंबर पर भी है। केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी होगा। इस बार चारधाम यात्रा शुरू होने से 25 दिन पहले यात्रियों को रजिस्ट्रेशन की सुविधा दी जा रही है, जिससे प्रदेश के बाहर से आने वाले यात्री अपना प्लान बनाकर आसानी से रजिस्ट्रेशन कर सकें।

रजिस्ट्रेशन के लिए नाम, मोबाइल नंबर के साथ यात्रा करने वाले सदस्यों का ब्योरा, निवास स्थान के पते के लिए आईडी देनी होगी। पर्यटन विभाग की वेबसाइट रजिस्ट्रेशन एंड टूरिस्ट केअर डॉट यूके डॉट जीओवी डॉट इन पर लॉगिन कर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। इसके अलावा वॉट्सऐप नंबर-8394833833 पर यात्रा लिखकर मैसेज करके भी पंजीकरण कर सकते हैं। पर्यटन विभाग ने टोल फ्री नंबर-0135-1364 पर कॉल करके पंजीकरण की सुविधा दी है। स्मार्ट फोन पर टूरिस्टकेअरउत्तराखंड मोबाइल ऐप से भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Continue Reading

Trending