Connect with us

प्रादेशिक

मप्र, छग : नोटबंदी के बाद कई खातों में एक करोड़ रुपये जमा

Published

on

नोटबंदी के बाद कई खातों में एक करोड़ रुपये जमा

भोपाल | केंद्र सरकार द्वारा की गई नोटबंदी के बाद मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में खातेदारों ने एक करोड़ रुपये से भी ज्यादा की रकम जमा की है। रकम जमा करने वालों में राजनेता व नौकरशाहों के भी शामिल होने की आशंका है।

देश के अन्य हिस्सों की तरह मप्र व छग में भी आठ नवंबर के बाद खातेदारों ने बड़े पैमाने पर पुराने नोट जमा कराए हैं। आयकर विभाग को ऐसे लगभग 400 खातों का पता चला है, जिनमें एक करोड़ या उससे ज्यादा की रकम जमा की गई है।

आयकर विभाग (मप्र एवं छग) के प्रधान मुख्य आयुक्त (प्रिंसिपल चीफ कमिश्नर) अबरार अहमद ने गुरुवार को यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान माना कि कई खातेदारों ने एक करोड़ रुपये या इससे ज्यादा रकम जमा कराए हैं। ऐसे खातेदारों को नोटिस भेजे जा रहे हैं।

नेशनल

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मिलने उनके घर जाएंगे राहुल और प्रियंका

Published

on

लखनऊ। यूपी के हाथरस में गैंगरेप पीड़िता की मौत के जिस तरह उसका अंतिम संस्कार किया गया उससे लोग खासे नाराज हैं। इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने योगी सरकार को नोटिस जारी किया है।

वहीँ इस पूरे मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा गुरुवार को पीड़िता के परिवार से मिलने हाथरस जाएंगे। हाथरस में पुलिस द्वारा रात में ही उसका अंतिम संस्कार कर देने के कारण जमकर आक्रोश फैल गया था।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि उप्र सरकार से यात्रा की अनुमति मांगी गई है और उनके साथ कांग्रेस के कई नेता भी रहेंगे। मामले को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया और राहुल गांधी ने दुष्कर्म पीड़िता के पुलिस द्वारा जबरन दाह संस्कार करने को शर्मनाक करार दिया।

उन्होंने 19 साल की पीड़िता के दाह संस्कार की एक समाचार रिपोर्ट को टैग करते हुए ट्वीट किया, दलितों पर अत्याचार करना एक शर्मनाक कदम है। हमारी लड़ाई इस घृणित सोच के खिलाफ है। इससे पहले पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से समय पर कार्रवाई नहीं करने के लिए इस्तीफे की मांग की थी।

Continue Reading

Trending