Connect with us

नेशनल

कांग्रेस ने मोदी के भ्रष्टाचार का मुद्दा 2013 में क्यों नहीं उठाया : केजरीवाल

Published

on

कांग्रेस ने मोदी के भ्रष्टाचार का मुद्दा 2013 में क्यों नहीं उठाया : केजरीवाल

नई दिल्ली | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को यह सवाल उठाया कि कांग्रेस ने 2013 में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुद्दा क्यों नहीं उठाया? आप नेता ने एक वीडियो में कहा कि इसका कारण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच हुआ कोई समझौता हो सकता है।

केजरीवाल की टिप्पणी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा यह आरोप लगाने के एक दिन बाद आई है कि मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने कॉरपोरेट घरानों से रिश्वत ली थी।

राहुल ने कहा था कि 2013 में कॉरपोरेट घरानों पर आयकर विभाग के एक छापे में मोदी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप सामने आए थे।

केजरीवाल ने भी एक महीने पहले यही दावा किया था।

केजरीवाल ने पूछा, “आयकर के छापे के दौरान जब बिड़ला के कागजात में मोदीजी का नाम आया था, उस समय वह भाजपा की ओर केवल प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी थे। उस समय केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। फिर उन्होंने (कांग्रेस) वह मामला तब क्यों नहीं उठाया?”

केजरीवाल ने पूछा, “क्या उस समय भाजपा और कांग्रेस के बीच कोई समझौता हुआ था?”

केजरीवाल प्रधानमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाते रहे हैं। बुधवार को उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में इस आरोप की जांच कराए जाने की मांग की थी कि मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्हें रिश्वत दी गई थी।

नेशनल

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत, मिल चुका है वीरता पुरस्कार

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना काल अपनी जान की परवाह न कर ड्यूटी कर रहे कई पुलिस वाले इसका शिकार बने हैं। अब देश की राजधानी दिल्ली में स्पेशल सेल में तैनात एक इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत हो गई है। इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव की हालत गंभीर थी और वो 14 दिन से वेंटिलेटर पर थे। बीती रात उन्होंने अंतिम सांस ली।

जानकारी के अनुसार, इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव 14 दिनों से वेंटिलेटर पर कोरोना से जंग लड़ रहे थे. इस दौरान उन्हें प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई थी, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. डॉक्टरों के अनुसार उनका दो बार प्लाज्मा थेरेपी से इलाज किया गया था लेकिन कोरोना के अधिक लक्षण होने के कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका।

आपको बताते चलें कि इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव दिल्ली पुलिस के सबसे जांबाज पुलिसकर्मियों की गिनती में आते हैं। बीते 26 जनवरी 2020 को उन्हें वीरता के लिए पुलिस पदक से भी सम्मानित किया गया था।

Continue Reading

Trending