Connect with us

प्रादेशिक

अंतर्राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट प्रीमियर लीग का आगाज आज से

Published

on

उत्तर प्रदेश, राजधानी लखनऊ, अंतर्राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट प्रीमियर, महाकुंभ, देश-विदेश, दिग्गज हस्तियां
उत्तर प्रदेश, राजधानी लखनऊ, अंतर्राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट प्रीमियर, महाकुंभ, देश-विदेश, दिग्गज हस्तियां

अंतर्राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट प्रीमियर

लखनऊ| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आठ दिसंबर से अंतर्राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट प्रीमियर लीग (आईएससीपीएल) का आगाज होगा। क्रिकेट के इस महाकुंभ में देश-विदेश के युवा क्रिकेटर अपनी खेल प्रतिभा का दमखम दिखाएंगे। इन खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए खेल जगत की दिग्गज हस्तियां भी मौजूद रहेंगी। यह महाकुंभ 16 दिसंबर तक चलेगा।

आईएससीपीएल की संयोजिका विनीता कामरान ने बताया, “यह क्रिकेट प्रतियोगिता अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेली जाने वाली टी-20 प्रतियोगिताओं की तरह ही आयोजित की जाएगी। इसके नियम-कायदे भी इसी के अनुरूप होंगे। इसमें नेपाल, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, ओमान, जिंबाब्वे, दक्षिण अफ्रीका एवं भारत के विभिन्न प्रांतों के विद्यालयों की 16 क्रिकेट टीमें हिस्सा ले रही हैं।” ‘आईएससीपीएल’ विश्व शांति व विश्व एकता को समर्पित है। उन्होंने बताया कि सभी मैच सीएमएस कानपुर रोड स्टेडियम एवं मल्टी एक्टिविटी सेंटर मैदान सेक्टर-जी एलडीए में खेले जाएंगे।

 

प्रादेशिक

जिस पंडित ने कराई शादी उसी के साथ भाग गई दुल्हन, फिर जो हुआ….

Published

on

भोपाल। मध्‍य प्रदेश में सिरोंज के टोरी बागरोद में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे। यहां एक दुल्हन अपनी शादी के 15 दिन बाद भाग गई। हैरान करने वाली बात ये है कि जिस पंडित ने लड़की की शादी कराई थी उसी के साथ वो फरार हो गई।

दरअसल, 21 वर्षीय युवती की शादी बासौदा के आसठ गांव में रहने वाले युवक से 7 मई को हुई थी। आसठ गांव के ही रहने वाले पंडित विनोद महाराज ने युवक-युवती की शादी करवाई थी।

शादी के तीन दिन बाद दुल्‍हन मायके लौटी। इसी बीच 23 मई की रात जब दुल्हन के घरवाले दूसरी शादी में व्यस्त थे उस समय मौका पाकर युवती पंडित के साथ रफ्फूचक्कर हो गई।

बताया जा रहा है कि जिस शादी में दुल्हन के परिवार वाले शरीक होने गए थे उस शादी में भी फेरे करवाने की जिम्मेदारी पंडित विनोद को ही दी गई थी।

लेकिन शादी की रस्मों के पहले ही विनोद गायब हो गया। जब पंडित विनोद की तलाश शुरू हुई, तो पता लगा कि दुल्हन भी घर से लापता है। इसके बाद उसके परिजन थाने पहुंचे।

पुलिस ने लड़की के घरवालों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बता दें कि युवती के साथ भागने वाला पंडित पहले से शादीशुदा है और उसने दो बच्चे भी हैं। कुछ लोगों का कहना है कि दोनों के बीच पिछले दो सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending