Connect with us

बिजनेस

दंपतियों के लिए ‘अवीवा हार्ट केयर’ इंश्योरेंस उतारा

Published

on

अवीवा हार्ट केयर

अवीवा हार्ट केयर

नई दिल्ली  | अवीवा लाइफ इंश्योरेंस ने कपल्स के लिए बुधवार को ‘अवीवा हार्ट केयर’ के नाम से हार्ट इंश्योरेंस लांच किया है। इस उत्पाद की सबसे बड़ी खूबी यह है कि इसमें एक ही पॉलिसी में जीवनसाथी और स्वयं के लिए मामूली अतिरिक्त प्रीमियम पर सुरक्षा मिलती है। इसमें बेसिक बीमा राशि समाप्त हो जाने पर गंभीर परिस्थितियों के लिए पॉलिसी के लाभ को दोबारा इस्तेमाल करने का भी विकल्प है।

इस पॉलिसी के दायरे में हृदयधमनी संबंधी 19 हल्के, मध्यम और गंभीर समस्याओं का इलाज शामिल हैं, साथ ही इलाज के खर्च का विचार किए बगैर एकमुश्त राशि का भुगतान किया जाता है।  आनुवांशिकी, स्वास्थ्यकर खान-पान, शिथिल जीवनशैली, तनाव आदि विभिन्न कारणों से भारतीय लोगों में हृदयरोग की व्यापकता को देखते हुए इस देश को विश्व की हृदयधमनी रोग की राजधानी कहा जाने लगा है।

शोध के मुताबिक लोगों को मेडिक्लेम पॉलिसी के तहत पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध नहीं है और अस्पताल में भर्ती का 78 प्रतिशत खर्च लोग अपनी जेब से चुकाते हैं। ऐसे में अवीवा हार्ट केयर एक समर्पित, व्यापक हार्ट केयर प्लान है जो मौजूदा जरूरत को पूरा करता है। अवीवा लाइफ इंश्योरंस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, ट्रेवर बुल ने कहा, “अवीवा की टीम लोगों के स्वस्थ्य जीवन यापन के प्रति वचनबद्ध है।

इसलिए हमने ‘अवीवा हार्ट केयर’ पेश किया है। इस प्रोडक्ट का उद्देश्य हृदय को स्वस्थ्य रखने में लोगों की सहायता करना और उन्हें खुद एवं जीवन साथी के लिए स्वास्थ्य को प्राथमिकता बनाने के लिए प्रोत्साहित करना है।” मशहूर कार्डिएक सर्जन डॉ. नरेश त्रेहान ने कहा, “भारत में 40 से कम उम्र वाले वर्ग में हृदयधमनी रोग 30 प्रतिशत तक बढ़ गई है।

आजकल यह गंभीर बीमारियों में से एक है जिसमें हर साल 9.2 प्रतिशत की दर से बढ़ोतरी हो रही है। हम अक्सर देखते हैं कि इलाज के लिए आने वाले लोगों के पास पर्याप्त आर्थिक सुरक्षा नहीं होती है।” अवीवा के ब्रांड ऐम्बेसडर सचिन तेन्दुलकर ने ऐसे उत्पाद की जरूरत बताते हुए कहा, “एक खिलाड़ी के नाते मैं हमेशा से तंदुरुस्ती का ख्याल रखता हूं।

मेरा मानना है कि खुशहाल जीवन के लिए हृदय का स्वस्थ रहना जरूरी है। अवीवा हार्ट केयर जैसी बीमा पॉलिसी से परिवारों को पारस्परिक स्वास्थ्य की देखभाल में आसानी होगी। मैं मानता हूँ कि परिवार को साथ रखने के लिए कपल्स में दोनों के हार्ट का बीमा सचमुच ‘गुड थिंकिंग’ है।”

 

नेशनल

दो महीने बाद नए नियमों के साथ देश में हवाई सेवा अब फिर से शुरू

Published

on

By

लॉकडाउन की वजह से देश में रुकी हुई हवाई सेवा अब फिर से चालू हो गई है। दो महीने बाद 25 मई से घरेलू हवाई सेवा शुरू कर दी गई हैं।

25 मई से आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर पूरे देश में घरेलू विमान सेवा की शुरुआत हो गई है। दिल्ली से सुबह 4:45 पर पुणे के लिए पहली फ्लाइट रवाना भी हो चुकी है।मुंबई एयरपोर्ट से सुबह 6:45 पर पहली फ्लाइट पटना के लिए रवाना हुई।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का हुआ निधन, लंबे समय से दिल्ली के अस्पताल में चल रहा था इलाज

 

ये हवाई सेवाएं करीब दो महीने शुरू हो रही हैं, इसको देखते हुए एयरपोर्ट पर भी खास तैयारियां की गई हैं। एयरपोर्ट पर अब नए नियमों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग के नियम लागू किए गए हैं।

एयरपोर्ट पर दो मीटर की दूरी का पालन किया जाना अब ज़रूरी है। इसके अलावा हवाई यात्रा के संबंध में राज्य सरकारों ने अलग-अलग गाइडलाइंस जारी की हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending