Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

रिजर्व बैंक जल्द जारी करेगा 100 रुपये के नए नोट

Published

on

100 रुपए के नए नोट, 20 और 50 के नए नोट, आरबीआई, नोट

Loading

100 रुपए के नए नोट, 20 और 50 के नए नोट, आरबीआई, नोट

                                              RBI

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद कैश की किल्लत को देखते हुए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने ऐलान किया है कि वह जल्द ही 100 रुपए के नए नोट जारी करेगा। इनमें नंबरिंग पैनल में इनसेट लेटर नहीं होंगे। हालांकि इसी के साथ आरबीआई ने कहा है कि 100 रुपए के पुराने नोट बतौर लीगल टेंडर जारी रहेंगे।

इससे कुछ दिन पहले 20 और 50 के नए नोट भी जारी करने का ऐलान किया गया था। नए नोटों पर आरबीआई के गर्वनर उर्जित पटेल के हस्ताक्षर होंगे। इसके अलावा आरबीआई ने साफ किया है कि 100 रुपये के नए नोट के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। नया नोट 2005 में महात्मा गांधी सीरीज का ही हिस्सा होगा।

 

 

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending