Connect with us

गैजेट्स

पीएनबी, ओला के साथ मिलकर लगाएगी मोबाइल एटीएम

Published

on

पीएनबी, ओला के साथ मिलकर लगाएगी मोबाइल एटीएमनई दिल्ली | पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने मंगलवार को कैब एग्रीगेटर ओला के साथ भागीदारी की घोषणा की है, जिसके तहत दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में मोबाइल एटीएम स्थापित किए जाएंगे।

ओला के व्यापार प्रमुख (उत्तरी) दीप सिंह ने एक बयान जारी कर कहा, “ओला का व्यापक नेटवर्क समूचे राज्य में मौजूद है। हम इसके माध्यम से मोबाइल एटीएम को लोगों के समीप ला रहे हैं। इससे नकदी निकालने में उन्हें हो रही परेशानी दूर होगी।”

पीएनबी की एटीएम मशीनों से लैस ओला कैब गुड़गांव, लक्ष्मीनगर, जनकपुरी, सिविल लाइंस, एम्स, नेताजी सुभाष प्लेस, मानेसर, नेहरू प्लेस, भीकाजी कामा प्लेस, मयूर विहार, फरीदाबाद, तिलक नगर, राजौरी गार्डन और ग्रेटर कैलाश में खड़ी रहेंगी। इसमें ओला कार्यकर्ता और पीएनबी के अधिकारी भी लोगों की मदद के लिए मौजूद रहेंगे, ताकि उन्हें निकालने में किसी तरह की परेशानी न हो।

इस हफ्ते की शुरुआत में ओला ने ऐसी ही सेवा यस बैंक के साथ भागीदारी में मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नई, पुणे, कोलकाता, चंडीगढ़, अहमदाबाद, हैदराबाद और जयपुर में शुरू की थी।

पंजाब नेशनल बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक (दिल्ली और एनसीआर) राजेश यदुवंशी ने कहा, “इस गतिविधि के माध्यम से ओला ने पीएनबी के मौजूदा नेटवर्क में बढ़ोतरी की है, जिसमें हमारे ग्राहकों को माइक्रो एटीएम/पॉइंट ऑफ सेल मशीनों से नकदी निकालने में आसानी होगी।”

गैजेट्स

चीनी कंपनियों की मांग में भारतीय फोन बाज़ार सबसे आगे, टॉप-5 स्मार्टफोन ब्रांड में 04 चाइना के

Published

on

By

भारत में 2020 की पहली तिमाही यानी जनवरी से मार्च के बीच भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में चीनी कंपनियों की हिस्सेदारी 70% से भी ज्यादा है। स्मार्टफोन मार्केट करीब 2 लाख करोड़ रुपए का है।

वहीं अगर देश के टॉप-5 स्मार्टफोन ब्रांड की बात करें, तो इनमें से 04 चीनी कंपनी हैं। 30% मार्केट शेयर श्याओमी का है। दूसरे नंबर पर 17% मार्केट शेयर के साथ वीवो है। टॉप-5 में सिर्फ सैमसंग ही है, है जो चीन की कंपनी नहीं है। ( सैमसंग दक्षिण कोरियाई कंपनी है।

इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात

इसके अलावा भारतीय ऐप मार्केट में 40% तक हिस्सा सिर्फ चाइनीज ऐप्स का है। चीन की कंपनियां सस्ते स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करती हैं और यही लोगों को पसंद भी आते हैं। पिछले साल दिसंबर 2019 तक भारत में 50 करोड़ से ज्यादा लोग स्मार्टफोन प्रयोग कर रहे थे।

Continue Reading

Trending