Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

उम्र को दी मात, भारत के मुकेश ने पैनासोनिक ओपन जीत रचा इतिहास

Published

on

Loading

Golfनई दिल्ली। भारत के मुकेश कुमार ने अपना शानदार खेल जारी रखते हुए रविवार को पैनासोनिक ओपन खिताब अपने नाम किया। 51 वर्षीय मुकेश इस सालाना टूर्नामेंट को जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं। यह मुकेश का पहला एशियन टूर खिताब है। मुकेश ने दिल्ली गोल्फ क्लब में खेले गए इस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में टू अंडर पार 70 का स्कोर किया।

लगातार जारी धुंध के कारण इस टूर्नामेंट को चार दौर से तीन दौर का कर दिया गया था। मुकेश ने कुल 54 होल में 10 अंडर पार 206 का स्कोर करते हुए 400,000 डालर की ईनामी राशि अपने नाम की। इस पूरे टूर्नामेंट में भारतीय खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन किया। दूसरे स्थान पर दो भारतीय खिलाडिय़ों ज्योति रंधावा और राशिद खान ने कब्जा जमाया। चौथे, पांचवें, छठे और सातवें स्थान पर भी भारतीय खिलाडिय़ों ने सफलता हासिल की।

रंधावा और आदिल ने तीसरे दौर 68-68 का स्कोर किया और कुल स्कोर 207 के साथ संयुक्त रूप से दूसरा स्थान हासिल किया। श्रीलंका के मिथुन परेरा पैनासोनिक ओपन में लगातार तीसरी बार शीर्ष पांच में जगह बनाने में सफल रहे। तीसरे दौर में परेरा ने 70 का स्कोर किया और कुल 208 के स्कोर के साथ चौथा स्थान हासिल किया।

घरेलू सत्र में 120 से ज्यादा खिताब जीतने वाले मुकेश अपना पहला पैनासोनिक ओपन खिताब जीत कर काफी खुश हैं। उन्होंने खिताब जीतने के बाद कहा, मुझे अपने आप पर गर्व है। मैंने इसके लिए 32 साल तक इंतजार किया है। इस जीत के लिए मेरे लिए कई मायने हैें। मैंने इससे पहले घर में जो 123 खिताब जीते हैं यह उन सभी से अलग है। मैं इसे जीतना चाहता था।

दूसरे स्थान पर रहने वाले रंधावा ने भी मुकेश को बधाई दी। उन्होंने कहा, मैं मुकेश के लिए बेहद खुश हूं। उन्होंने अपने पहले एशियन टूर खिताब के लिए शानदार प्रदर्शन किया। काफी वर्षो के बाद पहला अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीतना उनके लिए शानदार है। इस टूर्नामेंट में खिताब बचाने उतरे चिराग कुमार अंत में 15वें स्थान पर रहे। तीन दौर के बाद उनका कुल स्कोर 213 रहा।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending