Connect with us

मुख्य समाचार

जम्मू: नगरोटा में आर्मी यूनिट पर फिदायीन हमला, दो मेजर समेत सात जवान शहीद

Published

on

Nagrota attackजम्मू। उड़ी के बाद जम्मू के नगरोटा में मंगलवार को आतंकियों ने 16 कोर मुख्यालय के निकट सैन्य शिविर पर सबसे बड़ा फिदायीन हमला किया। इसमें सेना के दो मेजर और पांच सैनिकों समेत सात जांबाज शहीद हो गए। वहीं रामगढ़ की चमलियाल पोस्ट के पास हुए एक अन्य हमले में बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक सहित आठ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। हालांकि सुरक्षा बलों ने भारी हथियारों से लैस छह आतंकवादियों को मार गिराया।

पहली घटना में भारी हथियारों से लैस पुलिस की वर्दी पहने आतंकियों ने नगरोटा में सैन्य शिविर पर हमला कर दिया। जिसके बाद सुरक्षा बलों के साथ शुरू हुई भीषण मुठभेड़ घंटों जारी रही। मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराए जाने से पहले दो मेजर सहित सात सैनिक शहीद हो गए। यहां बंधकों जैसी स्थिति थी, लेकिन सेना ने वहां फंसे सभी 12 सैनिकों, दो महिलाओं और दो ब‘चों को सुरक्षित मुक्त करा लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले का पता चला तो कई क्वार्टर्स में रह रहीं अफसरों की पत्नियों ने घरों के दरवाजों को भारी समान से सटाकर बंद कर दिया। इसके चलते आतंकवादी वहां नहीं घुस पाए और एक बड़ी आफत टल गई।

वहां साम्बा के पास रामगढ़ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घंटों चली मुठभेड़ में बीएसएफ ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। मुठभेड़ के बाद इस क्षेत्र में पाकिस्तानी सेनाओं ने जबरदस्त गोलीबारी भी की। इस घटना में बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक सहित चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

प्रादेशिक

विकास दुबे की मौत की खबर सुनकर मां सरला देवी की ताबियत बिगड़ी

Published

on

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी मोस्टवांटेड गैंगस्टर विकास दुबे गुरुवार को उज्जैन से गिरफ्तार किया गया। यूपी एसटीएफ उसे लेकर कानपुर आ रही थी कि तभी रास्ते में जिस गाडी में वो बैठा था वो पलट गई। इसके बाद उसने एसटीएफ के एक सिपाही से पिस्टल छीन भागने की कोशिश की लेकिन मुठभेड़ में वो मार गिराया गया।

विकास दुबे के मरने की खबर जब उनकी मां सरला देवी को पता चली, तो उन्होंने मीडिया से दूरी बना ली और अपने आप को अपने घर में बंद कर लिया। यह भी कहा जा रहा है कि उनकी तबीयत भी बिगड़ गई है। हालांकि इस बीच सरला देवी ने पुलिस से कहा कि बेटे विकास दुबे से उनका कुछ लेना-देना नहीं है।

इसके साथ ही मां सरला देवी ने पुलिस से कहना है कि वो कानपुर नहीं जाना चाहती है। उन्होंने कहा कि वो लखनऊ में हैं और वहीं रहना चाहती हैं। सरला दुबे अपने दूसरे बेटे दीप प्रकाश की पत्नी के साथ लखनऊ में कृष्णा नगर के इंद्रलोक कॉलोनी में रहती हैं।

#VIKASDUBEY #MOTHER #SARLADEVI

Continue Reading

Trending