Connect with us

ऑटोमोबाइल

चीन की कंपनी का सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार बनाने का दावा

Published

on

eletronic car

eletronic car

 

लंदन। चीन की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी नेक्स्टईवी ने  लंदन में इलेक्ट्रिक सुपर कार नियो ईपी9 पेश की है। कंपनी ने दावा किया है कि यह सबसे तेज रफ्तार की इलेक्ट्रिक कार है। नियो ईपी9 की रफ्तार जांचने के लिए इसे जर्मनी के मशहूर रेस ट्रैक नॉर्डस्क्लिफ पर दौड़ाया गया।

यह ट्रैक करीब 20 किलोमीटर तक फैला हुआ है। इस कार ने ट्रैक का एक चक्कर 7 मिनट 5.12 सेकंड में पूरा किया। इसके साथ ही नियो ईपी9 ने ट्रैक पर सबसे जल्द चक्कर पूरा करने का खिताब अपने नाम कर लिया। पहले यह खिताब टोयोटा की टीएमजी ईवी पी002 के पास था, जिसे 7 मिनट 22.329 सेकंड लगे थे।

2.7 सेकंड में 100 किमीकंपनी का दावा है कि नियो ईपी9 की पावर एक मेगावॉट यानी 1360 पीएस है। इसमें चार इलेक्ट्रिक मोटर और चार गियरबॉक्स हैं, जिनकी बदौलत 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे महज 2.7 सेकंड लगते है, जबकि 7.1 सेकंड में यह कार 0 से 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर पहुंच जाती है।

टॉप स्पीड 313 किमी/घंटा

नियो ईपी9 की टॉप स्पीड 313 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गई है। कंपनी के मुताबिक इसमें इंटरचार्जेबल बैटरी सिस्टम है, जिसकी बदौलत बैटरी महज 45 मिनट में चार्ज हो जाती है। एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह 427 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है।

 

ऑटोमोबाइल

मात्र 5000 में घर ले जाइए 50 हजार की शानदार बाइक, जल्दी पहुंचें एजेंसी

Published

on

नई दिल्ली। टू-व्हीलर्स कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह के ऑफर्स निकालते हैं। सबसे ज्यादा डिस्काउंट और ऑफर्स लोगों को त्योहार के सीजन में ही मिलते हैं।

ऐसा ही एक शानदार ऑफर टीवीएस मोटर कंपनी ने निकाला है जिसे जानकर आपका दिल खुश हो जाएगा। आइये जानते हैं इस ऑफर के बारे में…

TVS Sport लोगों में अपनी माइलेज और शानदार लुक के लिए पॉपुलर है। Sport-ELS की कीमत (एक्स शो रूम-UP) 35,330 रुपये है।

अगर आप इस बाइक को खरीदने की सोच रहे हैं तो कंपनी की तरफ से इस बाइक पर कम डाउन पेमेंट वाला ऑफर चल रहा है, जिसके तहत सिर्फ 4999 रुपये देकर आप इस बाइक को घर ले जा सकते हैं और बाकी की रकम आप आसान EMI में चुका सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending