Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

‘पीके’ को कर मुक्त करने से हिन्दूवादी संगठन नाराज

Published

on

Loading

 उत्तर प्रदेश में आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘पीके’ को कर-मुक्त किए जाने के राज्य सरकार के फैसले से हिन्दूवादी संगठन और अधिक नाराज हो गए हैं। फिल्म को

पहले से ही हिन्दुओं की धार्मिक भावना को आहत करने वाला बताकर प्रदर्शन कर रहे हिन्दूवादी संगठनों का विरोध इसे राज्य सरकार द्वारा कर-मुक्त किए जाने के बाद बढ़ गया है। राज्य सरकार के इस फैसले के बाद बजरंग दल, हिन्दू जागरण मंच और विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं ने फिल्म के पोस्टर जलाए और नारेबाजी की।

धर्मेद्र गोला, मदन शर्मा, अविनाश राणा तथा अन्य कार्यकर्ताओं ने फिल्म को उत्तर प्रदेश में कर-मुक्त करने पर सवाल किए। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की आलोचना करते हुए कहा कि इस कदम से उन्होंने हिन्दुओं की धार्मिक भावना को आहत किया है।

बजरंग दल के नेता प्रिमेंद्र जैन ने राज्य सरकार से ‘पीके’ को कर-मुक्त करने के फैसले को तुरंत वापस लेने की मांग की।

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending