Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मोदी मुझे जेल भेज सकते हैं, लेकिन डरा नहीं सकते : ममता बनर्जी

Published

on

Loading

Mamata-Banerjee-Narendra-Modiकोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘राजनातिक दलों को धमकाने’ को लेकर उनपर जोरदार हमला करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि वह उन्हें जेल भेज सकते हैं, लेकिन डरा नहीं सकते। नोटबंदी का विरोध करने को लेकर मोदी द्वारा ममता बनर्जी पर हमले के लिए बंगाल में चिटफंड का मुद्दा उठाने के एक दिन बाद उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को गंभीरता बरतने की जरूरत है।

ममता ने यहां कहा, प्रधानमंत्री राजनीतिक दलों को धमका रहे हैं। इस तरह की चीजें मैंने पहले कभी नहीं देखीं। प्रधानमंत्री को गंभीरता बरतने की जरूरत है। उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी के मुद्दे पर कुछ राजनीतिक दल चुप्पी साधे हुए हैं, क्योंकि मोदी प्रतिदिन उन्हें धमका रहे हैं। ममता ने कहा, लेकिन मैं नहीं डरती। वह मुझे जेल भेज सकते हैं, क्योंकि वह सत्ता में हैं। लेकिन मुझे डरा नहीं सकते।

उन्होंने को कहा कि नोटबंदी के खिलाफ वह बुधवार को दिल्ली की सडक़ों पर विरोध-प्रदर्शन करेंगी। ममता ने कहा, मैं मंगलवार को दिल्ली जा रही हूं। मैं बुधवार को सडक़ पर विरोध-प्रदर्शन करने उतरूंगी। अगर हमें आमंत्रण मिलता है, तो मैं 23 नवंबर को अन्य दलों के विरोध कार्यक्रम में शामिल होऊंगी, क्योंकि यह एक बड़ी लड़ाई है।

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि वह 29 नवंबर को लखनऊ में एक रैली को संबोधित करेंगी। उन्होंने कहा, एक तथा दो दिसंबर को मैं बिहार में भी एक या दो बैठकों को संबोधित करूंगी। आम लोगों की तरफ से मैं पंजाब में भी जाकर बोलूंगी। ममता ने कहा, जब तक लोगों को इंसाफ नहीं मिल जाता, मेरी लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल,त्रिपुरा, मणिपुर, असम तथा कुछ अन्य भागों में तृणमूल कांग्रेस अलग से विरोध प्रदर्शन करेगी।

नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ ममता बनर्जी सबसे आगे हैं। उन्होंने पिछले बुधवार को तीन अन्य पार्टियों-आम आदमी पार्टी (आप), शिव सेना तथा नेशनल कांफ्रेस (नेकां) के नेताओं के साथ राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की।

इसके एक दिन बाद उन्होंने दिल्ली के आजादपुर मंडी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ संयुक्त रूप से एक बैठक को संबोधित किया था और केंद्र सरकार को नोटबंदी वापस लेने के लिए 72 घंटे की समय सीमा दी थी। शनिवार को ममता ने यहां भारतीय रिजर्व बैंक कार्यालय के अधिकारियों से मुलाकात की और राज्य में करेंसी के हालात पर सूचनाएं मांगीं।

ममता ने कहा कि तीन पार्टियां पहले ही उनके विरोध-प्रदर्शन में शामिल हो चुकी हैं। तृणमूल नेता ने कहा कि उन्होंने मुद्दे पर पहले ही केजरीवाल के साथ बातचीत की है। यह पूछे जाने पर कि क्या उनके विरोध-प्रदर्शन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के भी शामिल होने की संभावना है, उन्होंने कहा, अगर वह शामिल होते हैं, तो अच्छी बात होगी।

यह पूछे जाने पर कि उनका बिहार का कार्यक्रम कैसे सफल होगा, जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नोटबंदी का समर्थन किया है, उन्होंने कहा, तो क्या? वहां और कोई नहीं है?

नेशनल

BJP में शामिल हुए मनीष कश्यप, कहा- बिहार को मजबूत करूंगा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यूट्यूबर मनीष कश्यप आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं। मनीष कश्यप के साथ उनकी मां भी दिल्ली गईं थीं जहां उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। मनीष कश्यप के बीजेपी में शामिल होने पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा, ‘मनीष कश्यप ने बीजेपी ज्वाइन किया है। उनकी माता जी उपस्थित हैं। मनीष कश्यप ने जनता के सरोकार को उठाया है। हमेशा मोदी जी समर्थन में बात की, लेकिन कुछ दलों ने उनको बहुत दुख दिया। इनका हमेशा बीजेपी ने साथ दिया है। वहीं, इसको लेकर मनीष कश्यप ने कहा, ‘मैं जेल में था तो मेरी मां लड़ रही थीं।’ मेरी मां को पता है किसने-किसने साथ दिया है। मां ने कहा कि मनोज भैया की बात नहीं काटनी है। उन्होंने कहा कि बिहार को मजबूत करना है। भाजपा के साथ मिलकर अब मैं बिहार को मजबूत करूंगा।

बता दें कि मनीष कश्यप को लेकर बुधवार शाम से ही सियासी अटकलें तेज हो गई थीं। इन अटकलों को तब बल मिल गया जब मनीष कश्यप ने सुबह में मां के साथ एक भावुक पोस्ट डाली थी। इस पोस्ट में मनीष कश्यप ने लिखा था कि बहुत दिनों बाद मां के चेहरे पर खुशी नजर आई। मां खुश हैं तो सब कुछ एकदम सही हो जाएगा।

आपको बता दें कि यूट्यूबर मनीष कश्यप पश्चिमी चंपारण के मझौलिया प्रखंड के महनवा डुमरी गांव के रहने वाले हैं। वह भूमिहार जाति से आते हैं। मनीष कश्यप शुरुआती दौर में हिंदू संगठन से जुड़े थे। फिर बाद में वह छात्र संगठन से जुड़ गए और छात्र संगठन में रहते हुए उनके खिलाफ कई मामलों में एफआईआर दर्ज की गई।

Continue Reading

Trending