Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

नोटबंदी साहसिक कदम, पर कुप्रबंधन से निराशा : शत्रुघ्न सिन्हा

Published

on

भारतीय जनता पार्टी, अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा, नोटबंदी, वरिष्ठ नेता, कुप्रबंधन, ट्वीट, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पटना, आतंकवाद, कालेधन, भविष्य

Loading

भारतीय जनता पार्टी, अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा, नोटबंदी, वरिष्ठ नेता, कुप्रबंधन, ट्वीट, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पटना, आतंकवाद, कालेधन, भविष्य

शत्रुघ्न सिन्हा

पटना| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता व अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने शुक्रवार को नोटबंदी मामले को लेकर केंद्र सरकार पर अपरोक्ष निशाना साधा। उन्होंने इस कदम के लिए हालांकि प्रधानमंत्री को बधाई दी और इसे एक साहसिक कदम बताया, लेकिन यह भी कहा कि नोटबंदी की घोषणा के बाद जिस तरह का कुप्रबंधन सामने आया, उससे निराशा हुई।

भाजपा के सांसद ने शुक्रवार को लगातार छह ट्वीट कर नोटबंदी के मामले को लेकर प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए लिखा, “मैं अपने तेज-तर्रार हीरो प्रधानमंत्री का सम्मान करता हूं। कालेधन पर अंकुश लगाने के लिए प्रधानमंत्री ने सही समय पर सही निर्णय लिया है। कालेधन पर अंकुश के लिए उनके द्वारा उठाया गया यह साहसिक और बुद्घिमत्तापूर्ण कदम है।”

उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “मैं अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर बधाई देता हूं और उन्हें सलाम करता हूं। हालांकि, मैं अपनी टीम में शामिल कुछ लोगों द्वारा योजना के कुप्रबंधन से निराश हूं।” उन्होंने लिखा, “हम लोगों को आम आदमी को बिना नुकसान पहुंचाए एक योजना को कैसे लागू किया जाए, इसके लिए तैयार होना चाहिए था। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारे जो मतदाता हैं, उनमें ज्यादातर गरीब हैं।”

पटना साहिब क्षेत्र के सांसद ने इशारों-इशारों में तंज कसते हुए लिखा, “राहत की घोषणाएं अब की गई हैं, जबकि इसे पहले दिन ही घोषित किया जाना चाहिए था। इसे गरीबों की जान की कीमत पर नहीं घोषित किया जाना चाहिए था। इसके लिए प्रधानमंत्री को दोषी नहीं ठहराया जा सकता, लेकिन जवाबदेही तय की जानी चाहिए कि हममें से आखिर कौन है, जिनकी वजह से यह अराजकता की स्थिति है।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “एक और तथ्य है। हमारी माताओं और बहनों द्वारा घरों में जमा किए गए पैसे को कालेधन, आतंकवाद, नशीली दवाओं से नहीं जोड़ा जा सकता। ये परिवार के भविष्य के लिए जमा किए गए पैसे हैं।”

नेशनल

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी तजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में हुए शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस प्रभारी और प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले सोशल मीडिया पर इस्तीफे की जानकारी देते हुए बिट्टू ने कहा कि भारी मन से 35 साल बाद मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

इसके अलावा, चौधरी करमजीत कौर ने भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें करमजीत कौर कांग्रेस के टिकट पर जालंधर से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, मौजूदा समय में वह कांग्रेस से नाराज बताई जा रही थीं।

जानकारी के लिए बता दें कि तेजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी नेता और एडवोकेट जयवीर शेरगिल से मुलाकात की थी। इसकी जानकारी खुद शेरगिल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा की थी। उन्होंने बिट्टू के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘तेजिंदर बिट्टू, पूर्व सचिव एआईसीसी, सह-प्रभारी हिमाचल प्रदेश से मिलना हमेशा खुश करता है। उनकी आगे की नई पारी के लिए शुभकामनाएं।’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद से एक-एक करके कई सीनियर नेता पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। कांग्रेस छोड़ने वाले ज्यादातर नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इनमें अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ समेत कई नेता शामिल हैं।

 

Continue Reading

Trending