Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भोपाल में लिवर प्रत्यारोपण के लिए बना ग्रीन कॉरीडोर

Published

on

भोपाल, मध्य प्रदेश, इंदौर से हवाई मार्ग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, समीर यादव, राजधानी, निजी अस्पताल

Loading

 

 भोपाल, मध्य प्रदेश, इंदौर से हवाई मार्ग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, समीर यादव, राजधानी, निजी अस्पताल

भोपाल| मध्य प्रदेश में चिकित्सा के क्षेत्र में शुक्रवार को नया इतिहास रचने के लिए इंदौर से हवाई मार्ग से लाए गए लिवर को स्टेट हेंगर से रेडक्रॉस अस्पताल ले जाने के लिए ग्रीन कॉरीडोर बनाया गया। इस ग्रीन कॉरीडोर का 13 किलोमीटर लंबा रास्ता एंबुलेंस ने 13 मिनट में पूरा किया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (यातायात) समीर यादव ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया “बुरहानपुर निवासी सुनील (42) को इंदौर के चिकित्सकों ने ब्रेन डेड घोषित कर दिया था, इस पर उनके परिजनों ने अंगदान की इच्छा जताई थी, उसी के चलते सुनील के लिवर को सुबह साढ़े सात बजे विशेष चार्टड प्लेन से इंदौर से भोपाल लाया गया।”

यादव ने आगे बताया, “लिवर को एंबुलेंस के जरिए स्टेट हेंगर से रेडक्रास अस्पताल तक लाने के लिए ग्रीन कॉरीडोर बनाया गया, इस काम में 120 पुलिस कर्मी और अधिकारी तैनात थे। रास्ता रोक दिया गया, जिसके चलते एंबुलेंस ने 13 किलोमीटर का रास्ता 13 मिनट में पूरा किया। राज्य में लिवर प्रत्यारोपण पहली बार किया जा रहा है।”

सूात्रों का कहना है कि सुनील का लिवर राजधानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती महिला को प्रत्यारोपित किया जाना है, लिवर प्रत्यारोपण का कार्य रेडक्रॉस अस्पताल में होना है, जहां विशेषज्ञों का दल लिवर प्रत्यारोपण की शल्यक्रिया को अंजाम देगा।

प्रादेशिक

लोकसभा चुनाव: उत्तराखंड की पांच सीटों पर मतदान जारी, बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट ने डाला वोट

Published

on

Loading

देहरादून। लोकसभा चुनाव के तहत आज उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। लोग अपने घरों से निकल कर अपने मताधिकार का उपयोग करने मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। मतदान केंद्रों के बाहर लोगों की लंबी लंबी कतारें लगी हुई हैं। देश के इस महापर्व को मानने के लिए लोगों में उत्साह दिखाई दे रहा है।

पुरुषों के साथ महिलाएं भी वोट के लिए लाइनों में लगी हैं। बुजुर्ग, महिलाएं, पुरुष, युवा सभी लोग अपना वोट डालने मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में डीएम सोनिका सिंह ने मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया। अपर मुख्य राज्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे भी अपनी पत्नी के साथ मतदान केंद्र पहुंचे और मतदान किया। वहीं उत्तराखंड के पूर्व सीएम और पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने टिहरी लोकसभा सीट के, मसूरी विधानसभा क्षेत्र में बूथ संख्या 83 में बेटी आरुषि निशंक एवं विदुशी निशंक के साथ मतदान करके लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी की।

नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट ने रानीखेत में अपने मत का प्रयोग किया। अजय भट्ट जिस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं रानीखेत उससे दूर है लेकिन लोकतंत्र के महापर्व पर वो रानीखेत गए और वोट डाला। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय टम्टा ने अल्मोड़ा के दुगालखोला पंचायत घर में वोट डाला। भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा ने अपनी पत्नी के साथ पहुंचकर किया मतदान।

पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी ने नकोट में वोट डाला। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट के जरिए बताया कि- आज विकसित भारत संकल्प के लिए अपने गांव में मतदान किया। अवश्य मतदान करें, सोच विचार कर करें। आपका एक वोट आपके लिए सरकार चुनता है और देश का भविष्य तय करता है। सक्षम, विकसित और उज्जवल भारत के लिए अवश्य मतदान करें। वन्दे मातरम्! भारत माता की जय!

Continue Reading

Trending