Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

स्पेन के खिलाफ इंग्लैंड के कप्तान होंगे हेंडरसन

Published

on

Loading

 

Jordan Henderson

Jordan Henderson

लंदन | विश्व कप क्वालीफायर में मंगलवार को स्पेन के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में वेन रूनी के स्थान पर जोर्डन हेंडरसन को इंग्लैंड की फुटबाल टीम के कप्तान के रूप में देखा जाएगा। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह शुक्रवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में कप्तानी करने वाले रूनी घुटने की चोट के कारण सोमवार को टीम के साथ प्रशिक्षण सत्र में शामिल नहीं हो पाए थे।

चोट के कारण रूनी को स्पेन के खिलाफ मुकाबला खेलने वाली टीम से भी बाहर होना पड़ा।

पिछले माह स्लोवेनिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हेंडरसन टीम के कप्तान थे, जबकि रूनी बेंच पर थे। इंग्लैंड और स्लोवेनिया के बीच यह मुकाबला 0-0 से ड्रॉ हुआ था।

टीम के अस्थायी कोच गैरेथ साउथगेट ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि हमारे पास केवल एक ही कप्तान है। रूनी पर काफी अधिक जिम्मेदारी है और इसे साझा किए जाने की जरूरत है। अगर आपके पास टीम में नेतृत्व करने वाले खिलाड़ी होते हैं, तो आप कई सफलताएं हासिल करते हैं।”

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending