Connect with us

मुख्य समाचार

SYL पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पंजाब सरकार को झटका, निर्णय मानने से इन्कार

Published

on

Prakash and sukhbir badal– विरोध में पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह ने सांसद पद से इस्तीफा दिया

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सतलुज यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर पर निर्माण कार्य को जारी रखने का फैसला दिया है। कोर्ट के इस फैसले से पंजाब सरकार को करारा झटका लगा है। फैसले के बाद गुरुवार शाम पंजाब सरकार ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई, जिसके बाद मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने घोषणा की है कि पंजाब किसी भी हालत में पानी नहीं देगा और इस नहर को नहीं बनने दिया जाएगा। ये भी निर्णय हुआ कि इस मसले को लेकर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से अपील की जाएगी कि वो भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ना मानें। इस मसले को लेकर पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र 16 नवंबर को बुलाया गया है.

इस फैसले के विरोध में पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया। अमरिंदर सिंह के साथ ही पंजाब कांग्रेस के सभी विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया।

इससे पहले सतलुज यमुना लिंक विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पंजाब सरकार का पंजाब टर्मिनेशन ऑफ एग्रीमेंट एक्ट 2004 असंवैधानिक है। सतलुज यमुना लिंक नहर बनेगी। यह फैसला पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने लिया।

फैसले को लेकर पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने कहा कि राज्य के पानी पर पंजाबियों का अधिकार है जब तक यहां अकाली दल का कैडर है तब तक पंजाब में किसी को घुसने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि अकाली विधायक इस्तीफा नहीं देंगे।

खेल-कूद

Dhoni के जन्मदिन पर देखिए उनकी कुछ शानदार पारियां, दूसरी पारी कर देगी खुश

Published

on

By

महेंद्र सिहं धोनी का आज जन्मदिन है। धोनी झारखंड से निकले भारत के लिए खेलने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भी है, जिन्हें 23 साल की उम्र में टीम इंडिया में शामिल किया गया।

उनके जन्मदिन पर देखते हैं उनकी कुछ बेहतरीन पारियां —

#HappyBirthdayDhoni #MSDhoni #HappyBirthdayThala #dhoni

Continue Reading

Trending