Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

यूपी: बिजली विभाग लेगा 500 व 1000 के पुराने नोट, वॉटर टैक्स भी होगा जमा

Published

on

Loading

Old noteलखनऊ। बड़ी नोटों के बंद होने के बाद लोगों को हो रही दिक्कतों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग ने पुराने 500 और 1000 रुपये के नोटों को स्वीकार करने का निर्णय लिया है। अब उपभेक्ता बिजली विभाग में पुराने नोटों से बिजली बिल चुका सकते हैं। इसके साथ ही सूबे के लोग 500 और 1000 रुपये के पुरानों नोटों से वॉटर टैक्स भी जमा कर सकेंगे। नगर विकास विभाग के विशेष कार्याधिकारी उमा शंकर सिंह ने गुरुवार को इस बारे में आदेश जारी किया।

ऊर्जा व औद्योगिक विकास विभाग के प्रमुख सचिव संजय अग्रवाल के अनुरोध को भारत सरकार के वित्त मंत्रालय ने स्वीकार करते हुए इसकी अनुमति दी है। प्रबंध निदेशक ए.पी. मिश्रा ने बताया कि अग्रवाल ने वित्त मंत्रालय से अनुरोध किया था कि प्रदेश के उपभोक्ताओं एवं विभाग के नुकसान को देखते हुए पुराने 500 एवं 1000 रुपये के नोटों को जमा करने की अनुमति दे, जिसे गुरुवार को वित्त विभाग ने स्वीकार कर लिया। यह सूचना अग्रवाल को उस समय मिली, जब वह वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर रहे थे। उन्होंने तत्काल कान्फ्रेंसिंग खत्म करने की घोषणा की और गांवों तक कलेक्शन सेंटर खोलकर बिजली बिल जमा कराने के निर्देश दिए।

 

Continue Reading

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending