Connect with us

खेल-कूद

राजकोट टेस्ट : लंच से पहले भारतीय स्पिनर चमके, इंग्लैंड बैकफुट पर

Published

on

India England Cricketराजकोट। इंग्लैंड ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को मेजबान भारत के खिलाफ भोजनकाल तक 32.3 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 102 रन बना लिए हैं। जोए रूट 35 रन बानकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड का तीसरा विकेट दिन के पहले सत्र की आखिरी गेंद पर बेन डकेट (13) के रूप में गिरा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को कप्तान एलिस्टर कुक (21) और अपना पहला मैच खेल रहे हासीब हमीद (31) ने सधी हुई शुरूआत दी। रवींद्र जडेजा ने कुक को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। कप्तान के जाने के बाद हमीद ने रूट के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 29 रन जोड़े।

हमीद को अश्विन ने अपना पहला शिकार बनाया। उन्होंने हमीद को 76 के स्कोर पर आउट किया। रूट ने डकेट के साथ तीसरे विकेट के लिए 26 रन जोड़े। भारत की तरफ से अश्विन ने दो और जडेजा ने एक विकेट लिया।

खेल-कूद

इरफान पठान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर इरफान पठान ने 35 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

शनिवार को पठान ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। टीम इंडिया प्रमुख स्विंग गेंदबाजों में शुमार रहे इरफान पठान विदेशों में फ्रेंचाइजी आधारित लीग के लिए उपलब्ध रह सकते हैं।

इरफान पठान अक्टूबर 2012 में आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी में उतरे थे, जब उन्होंने कोलंबो में टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेला था।

उन्होंने घरेलू क्रिकेट में आखिरी बार फरवरी 2019 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर टीम का प्रतिनिधित्व किया। पठान ने पिछले महीने खुद को आईपीएल नीलामी पूल में भी नहीं रखा था।

बता दें कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इरफान पठान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2003 में एडिलेड ओवल टेस्ट से अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरूआत की थी।

इस सीरीज में मिली सफलता के बाद पठान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और क्रिकेट के सभी प्रारूपों में एक के बाद एक कई कीर्तिमान स्थापित किए।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending