Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पर्रिकर सुविधा के हिसाब से संघ की शिक्षा को चुनते हैं : वेलिंगकर

Published

on

Loading

वेलिंगकरपणजी,  राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के बागी नेता सुभाष वेलिंगकर ने मंगलवार को रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह आरएसएस की सीख को अपनी सुविधा और समय के अनुसार चुनते हैं। वेलिंगकर ने कहा कि यदि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री (पर्रिकर) सही मायने में संघ के मूल्यों का ध्यान रखते हैं तो उन्हें अंग्रेजी माध्यम के प्राथमिक स्कूलों का सरकारी अनुदान रद्द करा देना चाहिए।

वेलिंगकर ने आईएएनएस से कहा, “यदि पर्रिकर संघ की सीख में विश्वास करते हैं तो उन्हें पहले सुनिश्चित करना चाहिए कि अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों को सरकारी अनुदान रद्द की जाए। ”

पर्रिकर ने सोमवार को अहमदाबाद के निरमा विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम में कहा, “प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) महात्मा गांधी के गृह राज्य के निवासी हैं और रक्षा मंत्री (खुद पर्रिकर) गोवा से हैं जो कभी एक ‘मार्शल रेस’ नहीं रहा है। फिर भी यह सर्जिकल स्ट्राइक हुई। यह एक अलग तरह का संयोजन है। शायद इसके मूल में आरएसएस की शिक्षा रही है।”

वेलिंगकर को इस साल अगस्त में संघ से बर्खास्त कर दिया गया था। इसके बाद उन्होंने दोबारा पर्रिकर और गोवा में भारतीय जनता पार्टी पर आरएसएस की शिक्षाओं से हटने और अंग्रेजी माध्यम के प्राथिमक स्कूलों को अनुमति देकर क्षेत्रीय भाषाओं से धोखा करने का आरोप लगाया। इनमें से ज्यादातर स्कूल राज्य के रोमन कैथोलिक चर्च द्वारा चलाए जाते हैं।

पर्रिकर ने एक कैबिनेट फैसले के तहत 2012 में राज्य के शिक्षा मंत्रालय के वित्तीय अनुदान को अंग्रेजी माध्यम के प्राइमरी स्कूलों को जारी रखने की अनुमति दी थी।

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending