Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

श्रीनगर में अलगाववादी मार्च रोकने के लिए प्रतिबंध

Published

on

Loading

कश्मीर घाटीश्रीनगर, कश्मीर घाटी में प्रशासन ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र पर्यवेक्षक कार्यालय तक अलगाववादियों के विरोध मार्च को रोकने के लिए यहां प्रतिबंध लगाए दिए। जिलाधिकारी फारूक अहमद लोन ने कहा, “आज (शुक्रवार) यहां प्रतिबंध कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगाया गया है।”

अलगाववादियों ने सोनावर इलाके में स्थित भारत व पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के सैन्य पर्यवेक्षक समूह (यूएनएमओजीआईपी) के मुख्यालय तक मार्च करने का आह्वान लोगों से किया था।

इसके बाद सुरक्षा बलों ने सोनावर की ओर जाने वाले सभी मार्गो को बंद कर दिया और यूएनएमओजीआईपी कार्यालय की ओर जाने वाले सभी वाहनों पर पाबंदी लगा दी। वहां तक पैदल यात्रा की भी अनुमति नहीं है।

घाटी में पिछले करीब तीन माह से अशांति है। हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी बुरहान वानी के आठ जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के अगले दिन यानी नौ जुलाई से ही यहां तनाव का माहौल है, जिसके कारण सभी शिक्षण संस्थान, सार्वजनिक परिवहन और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं।

घाटी में जारी अशांति में अब तक 90 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 12,000 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending