Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बीसीसीआई के बैंक अकाउंट्स फ्रीज, रद्द हो सकती है इंडिया-न्यूजीलैंड सीरीज

Published

on

Loading

Anurag thakur-lodha comiteeनई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में धमाकेदार जीत दर्ज कर आईसीसी रैकिंग में टीम इंडिया के नंबर एक बनने के एक दिन बाद ही भारतीय क्रिकेट में भूचाल आता दिख रहा है। मीडिया रिपोटर््स में कहा गया है कि जस्टिस लोढ़ा समिति ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बैंच खातों को फ्रीज करने का आदेश जारी कर दिया है। जिसके बाद बीसीसीआई ने संकेत दिए हैं कि बिना भुगतान के भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज और आगामी वन-डे सीरीज रद्द हो सकती है। यही नहीं इंग्लैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से भारतीय जमीन पर होने वाली सरीज भी संदेह के घेरे में हैं।

जस्टिस लोढ़ा कमेटी ने सोमवार को फंड पेमेंट गाइडलाइंस ना मानने की वजह से बैंकों को बीसीसीआई के एकाउंट्स फ्रीज करने का ऑर्डर दिया था। कमेटी ने बैंकों से कहा था कि अगले ऑर्डर तक सभी पेमेंट पर रोक लगा दी जाए। ये वो पेमेंट हैं जिनके फैसले बोर्ड ने 30 सितंबर को मीटिंग के दौरान लिए थे।

बैंक अकाउंट फ्रीज करने के जस्टिस एलएम लोढ़ा समिति के निर्देश से नाराज बीसीसीआई अब भारत-न्यूजीलैंड के बीच चल रही सीरीज को रद्द कर सकता है। ऐसे हालात में दोनों देशों के बीच चल रही सीरीज में अभी एक टेस्ट और पांच वन डे मैच पर संकट के बादल छा गए हैं। बीसीसीआइ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बोर्ड की नाराजगी इस बात पर है कि आखिर जस्टिस लोढ़ा कमिटी ने खातों को फ्रीज करने में इतनी जल्दी क्यों दिखाई? वह भी तब जब 6 अक्टूबर को इस मामले में सुनवाई होनी है। इससे बोर्ड की छवि पर असर हुआ है और कोई भी देश आगे भारत से क्रिकेट नहीं खेलना चाहेगा।

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि बोर्ड अब यह फैसला लेने को मजबूर है। हालांकि बीसीसीआई के के एक सीनियर ऑफिशयल ने कहा कि 6 अक्टूबर तक का इंतजार करें, जब सुप्रीम कोर्ट मामले की अगली सुनवाई करेगा। तब तक सब ठीक हो जाएगा।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending