Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोलकाता टेस्ट : भारत ने 178 रनों से जीता दूसरा टेस्ट

Published

on

कोलकाता टेस्ट

Loading

कोलकाता टेस्टकोलकाता| भारतीय टीम ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को चौथे दिन सोमवार को 178 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही मेजबानों ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।  भारत ने कीवी टीम के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 376 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में मेहमान टीम 81.1 ओवरों में 197 रन ही बना सकी। यह भारत का अपने घर में 250वां टेस्ट मैच था।

न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक 74 रन टॉम लाथम ने बनाए। उनके अलावा ल्यूक रोंची ने 32 और मार्टिन गुपटिल एवं हेनरी निकोल्स ने 24-24 रनों का योगदान दिया।  भारत की तरफ से रविचन्द्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद समी ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार को एक सफलता मिली।

भारत ने अपनी पहली पारी में 316 रन बनाए थे, जबकि मेहमानों की पहली पारी 204 रनों पर ही सिमट गई थी, जिसके बाद भारत को पहली पारी के आधार पर 112 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। मेजबानों ने अपनी दूसरी पारी में 263 रन बनाए थे और कीवी टीम को 376 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending