Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

अफगानिस्तान में 80 आतंकवादियों का आत्मसमर्पण

Published

on

काबुल| अफगानिस्तान के उत्तरी जौजान प्रांत में 80 आतंकवादियों के एक समूह ने सोमवार को हथियार डाल दिए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, प्रांतीय पुलिस प्रमुख फकीर जौजानी ने कहा, “मुफ्ती नेमातुल्ला के नेतृत्व में कुल 80 आतंकवादियों ने अपने हथियार डाल दिए और आज से लड़ाई से तौबा कर ली। यह समूह कुशतापा और दरजेब जिलों में पिछले दो वर्षो से सरकार विरोधी गतिविधियों में लिप्त थे।”

पुलिस प्रमुख ने कहा कि इन आतंकवादियों का आत्मसमर्पण जौजान और आसपास के प्रांतों में सरकार विरोधी आतंकवादियों के लिए एक बड़ा झटका है। जौजान प्रांत में सक्रिय आतंकवादियों ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने CAA-NRC को लेकर दिया ये बयान

Published

on

नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर बड़ा बयान दिया है।

शेख हसीना ने गल्फ न्यूज को दिए इंटरव्यू के दौरान कहा कि यह भारत का आंतरिक मामला बताया है। इंटरव्यू में शेख हसीना ने सीएए पर कहा कि हम यह नहीं समझते कि (भारत सरकार) ने ऐसा क्यों किया। यह जरूरी नहीं था।

हसीना का यह बयान बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए.के. अब्दुल मोमन बयान के बाद आया है। मोमन ने कहा था कि सीएए और एनआरसी भारत के आंतरिक मुद्दे हैं, लेकिन चिंता व्यक्त की कि देश में किसी भी अनिश्चितता से उसके पड़ोसियों को प्रभावित होने की संभावना होती है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending