Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

डूसू चुनाव: एबीवीपी ने 3 पदों पर जमाया कब्जा

Published

on

Loading

abvp

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के तीन पदों पर अपना कब्जा जमा लिया है। कांग्रेस समर्थित भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) को केवल एक ही सीट मिली है।

एबीवीपी के अमित तंवर, प्रियंका छाबरी और अंकित सांगवान को क्रमश: डूसू का अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सचिव चुना गया है। वहीं, एनएसयूआई के मोहित ने संयुक्त सचिव का पद हासिल किया है। तंवर ने एनएसयूआई के निखिल यादव को 4,290 मतों के अंतर से हराया। तंवर को 16,127 जबकि निखिल को 11,837 मत मिले।
प्रियंका ने एनएसयूआई के अर्जुन चापरना को 2,455 मतों के अंतर से हराया। अंकिता सांगवान ने एनएसयूआई की विनिता ढाका को 1,683 मतों के अंतर से हराया। मोहित गरीद ने एबीवीपी के विशाल यादव को 2,466 मतों के अंतर से हराया।
एबीवीपी ने साल 2014 तथा 2015 में एनएसयूआई, सीवाईएसएस (आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई) तथा ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (आईसा) को हराकर डूसू के सभी चारों पदों पर जीत हासिल की थी।
आईसा चुनाव में कोई प्रभाव डालने में नाकामयाब रही, जबकि सीवाईएसएस ने इस साल चुनाव नहीं लड़ा। चुनाव शुक्रवार को हुआ था। हजारों मतदाताओं ने डूसू के नए अधिकारियों के चुनाव के लिए मतदान किया था। दिल्ली विश्वविद्यालय में कुल 1,23,421 मतदाता हैं।

Continue Reading

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending