Connect with us

मुख्य समाचार

डूसू चुनाव: एबीवीपी ने 3 पदों पर जमाया कब्जा

Published

on

abvp

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के तीन पदों पर अपना कब्जा जमा लिया है। कांग्रेस समर्थित भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) को केवल एक ही सीट मिली है।

एबीवीपी के अमित तंवर, प्रियंका छाबरी और अंकित सांगवान को क्रमश: डूसू का अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सचिव चुना गया है। वहीं, एनएसयूआई के मोहित ने संयुक्त सचिव का पद हासिल किया है। तंवर ने एनएसयूआई के निखिल यादव को 4,290 मतों के अंतर से हराया। तंवर को 16,127 जबकि निखिल को 11,837 मत मिले।
प्रियंका ने एनएसयूआई के अर्जुन चापरना को 2,455 मतों के अंतर से हराया। अंकिता सांगवान ने एनएसयूआई की विनिता ढाका को 1,683 मतों के अंतर से हराया। मोहित गरीद ने एबीवीपी के विशाल यादव को 2,466 मतों के अंतर से हराया।
एबीवीपी ने साल 2014 तथा 2015 में एनएसयूआई, सीवाईएसएस (आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई) तथा ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (आईसा) को हराकर डूसू के सभी चारों पदों पर जीत हासिल की थी।
आईसा चुनाव में कोई प्रभाव डालने में नाकामयाब रही, जबकि सीवाईएसएस ने इस साल चुनाव नहीं लड़ा। चुनाव शुक्रवार को हुआ था। हजारों मतदाताओं ने डूसू के नए अधिकारियों के चुनाव के लिए मतदान किया था। दिल्ली विश्वविद्यालय में कुल 1,23,421 मतदाता हैं।

Continue Reading

मनोरंजन

जब बान-की-मून ने मांगा बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर का ऑटोग्राफ…

Published

on

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के पूर्व महासचिव बान की-मून ने अनुपम खेर से उनकी आत्मकथा पर हस्ताक्षर करने का अनुरोध किया।

भारतीय अभिनेता इससे रोमांचित हुए। अभिनेता अनुपम खेर ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें वह बान की-मून को ऑटोग्राफ (हस्ताक्षर) देते दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो को अभी तक 20.3 हजार लोग देख चुके हैं।

अनुपम ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, “मेरा सबसे ज्यादा खुशी का पल, जब संयुक्त राष्ट्र के 8वें महासचिव बान की-मून ने मुझसे मेरी आत्मकथा पर मुझे साइन करने के लिए कहा। अंत में उनका हिंदी में मुझे धन्यवाद कहना मेरे लिए काफी रोमांचित करने वाला था। एशियाइनिट गाला में आकर अच्छा लगा। मुझे आमंत्रित करने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया।” दिग्गज अभिनेता की किताब का शीर्षक है, ‘लेसंस लाइफ टॉट मी, अननोइंग्ली।’

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending