Connect with us

गैजेट्स

अब घर बैठे ठीक करिये अपने ख़राब गैजेट्स

Published

on

गैजेट्स

गैजेट्सआज के इस आधुनिक युग में हमारी दिनचर्या के लगभग सभी काम इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के सहारे ही होते है ऐसे में कोई न कोई दिक्कत सामने आती ही रहती है जिसके बाद आपको सर्विस सेंटर जाना पड़ता है लेकिन अब हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी ट्रिक्स जिनके जरिए आप  इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स में आई छोटी-मोटी गड़बड़ी को आसानी से ठीक कर सकते हैं।

फोन का होम बटन काम ना करने पर:

अगर आपके फोन का होम बटन जाम हो गया है  तो आप उसे इयर बड में थिनर, अल्कोहल लगाकर ठीक कर सकते हैं।

यूएसबी खराब होने पर:

ख़राब यूएसबी को वैक्स से ठीक किया जा सकता है। जी हां, वैक्स, क्ले या प्लास्टिक डिप से डैमेज केबल को ठीक करने पर वो पहले की तरह ही काम करने लगती हैं।

चार्जिंग स्लो होने पर:

अगर आपके फोन में चार्जिंग स्लो हो रही है तो हो सकता है कि फोन के यूएसबी पोर्ट में गंदगी जम है। इसे साफ करने के लिए टूथ पिक का यूज कर सकते हैं और चार्जिंग पिन को भी साफ कर सकते हैं।

स्क्रीन पर स्क्रैच आने पर:

लैपटॉप/टीवी/मोबाइल की स्क्रीन पर लगे स्क्रैच को हटाने के लिए वैसलीन की मदद ली जा सकती है। स्क्रीन पर लगे स्क्रैच को हटाने के लिए वैसलीन का यूज करें रूई में थोड़ी सी वैसलीन लेकर उसे हल्के हाथ से स्क्रीन पर रगड़े। स्क्रैच हल्के हो जाएंगे।

प्रिंटर की इंक सूख जाने पर:

इसका सबसे आसान तरीका है कि कॉट्र्रेज में थोड़ा पानी डालकर हेयर ड्रायर की मदद से 2 से 3 मिनट तक हीट करें। ध्यान रहे कि हेयर ड्रायर की स्पीड हल्की हो।

ऑफ़बीट

फोन लेना है तो 60 हज़ार आईफोन में बर्बाद करने से अच्छा है लीजिए ओप्पो Find-X

Published

on

नई दिल्ली। भारत के मोबाइल मार्केट में स्मार्टफोन के बाज़ार में ओप्पो कंपनी ने एक बार फिर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। कंपनी ने भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Find-X लॉन्च किया है।

Find-X स्मार्टफोन में आपको शानदार डिजाइन, टॉप ऑफ द लाइन हार्डवेयर, डुअल कैमरा के साथ और भी कई स्मार्ट फीचर एक साथ ही मिलते हैं।


Find X स्मार्टफोन की कीमत 59,990 रुपए तय की गई है, लेकिन आप इसे तीन अगस्त से ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से प्रीमियम प्राइज पर पा सकते हैं।

आईफोन की तरह ओप्पो ने अपने इस स्मार्टफोन में भी फिंगरप्रिट सेंसर को नहीं रखा है, फोन में फेस स्कैनिंग फीचर दिया गया है। जिससे आपका फोन अनलॉक होगा।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending