Connect with us

प्रादेशिक

बिहार में अपराधियों ने 5 को गोली मारी, 4 की मौत

Published

on

गोली

गोलीमोतिहारी| बिहार में पूर्वी चंपारण जिले के पकड़ीदयाल थाना क्षेत्र में अज्ञात अपराधियों ने पकड़ीदयाल मछुआ संघ के नेता भिखारी सहनी के घर हमला कर अंधाधुंध गोली बारी की। इस हमले में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस के अनुसार, शुक्रवार रात सिरहा गांव निवासी और मछुआ संघ के नेता भिखारी सहनी अपने घर में परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बैठे थे, तभी मोटरसाइकिल से आए अपराधियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी।

इस हमले में मछुआ संघ के प्रखंड अध्यक्ष भिखारी सहनी, उनकी पत्नी चंपा देवी और पड़ोसी तथा वार्ड सदस्य राजकिशोर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि उनका पोता मंटु कुमार उर्फ आर्यन समेत दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया का इलाज के दौरान शनिवार को मंटु ने भी दम तोड़ दिया।

पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र राणा ने शनिवार को बताया कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि भिखारी पहले नक्सली संगठन से जुड़े थे। उनकी अदावत कई लोगों से थी। ऐसे में यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि पुरानी रंजिश में उनकी हत्या की गई है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनके पास से दो पिस्तौल, गोली और चाकू बरामद की गई है। पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है तथा पूरे मामले की जांच की जा रही है।

प्रादेशिक

स्मार्ट सिटी परियोजना के लिए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उठाया ये बड़ा कदम

Published

on

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को सचिवालय में स्मार्ट सिटी परियोजना के अन्तर्गत हरिद्वार रोड, देहरादून स्थित उत्तराखण्ड के परिवहन निगम के वर्कशॉप परिसर में इंटीग्रेटेड ग्रीन बिल्डंग स्थापित किए जाने के सम्बन्ध में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक व परिवहन मंत्री यशपाल आर्य के साथ अधिकारियों की बैठक ली है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत लोगों को सरकारी सुविधाएं एक ही स्थान पर मिल सके इसके लिए परिवहन निगम के वर्कशॉप परिसर में इंटीग्रेटेड ग्रीन बिल्डंग स्थापित की जाएगी। यह एक तरह का डिस्ट्रिक सचिवालय होगा।

इस परिसर में कलक्ट्रेट, विकास भवन, परिवहन निगम के मुख्यालय सहित कुल 25 विभागों के कार्यालय स्थापित किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने परिवहन निगम की इस भूमि की प्रतिपूर्ति के लिए मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक समिति बनाने के निर्देश दिए। समिति एक प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री को सौंपेगी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending