Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कश्मीर में कर्फ्यू, प्रतिबंध जारी

Published

on

कश्मीर

Loading

कश्मीरश्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर में जारी तनाव को देखते हुए सोमवार को लगातार 31वें दिन कई इलाकों में कर्फ्यू और प्रतिबंध जारी हैं, जिसके कारण जनजीवन प्रभावित है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अनंतनाग, कुलगाम, शोपियां और पुलवामा में कर्फ्यू है, जबकि श्रीनगर, सोपोर, बारामूला, हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में प्रतिबंध जारी हैं।

यहां पिछले माह भड़की हिंसा के बाद से पहली बार जिला प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि वे मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं हैं।

जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “मैं मीडिया के साथ बात करने के लिए अधिकृत नहीं हूं। आपको शाम तक स्थिति के बारे में आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति मिल जाएगी।”

अलगाववादियों ने श्रीनगर में सिविल सेक्रिटेरियट और अन्य प्रशासनिक कार्यालयों तक लोगों से सड़क मार्ग बाधित करने को कहा है।

शैक्षणिक संस्थान, कारोबारी प्रतिष्ठान और सार्वजनिक परिवहन भी पिछले एक माह से अधिक समय से बंद हैं।

अलगाववादी नेताओं को एहतियात के तौर पर हिरासत में रखा गया है।

कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आठ जुलाई को मारे जाने के बाद जारी हिंसा व तनाव में अब तक कुल 55 लोगों की मौत हो चुकी है और सुरक्षाकर्मियों सहित 3,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

नेशनल

राजस्थान के जैसलमेर में वायुसेना का टोही विमान क्रैश, जानमाल का नुकसान नहीं

Published

on

Loading

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान क्रैश हुआ है। हादसा जैसलमेर से करीब 25 किमी दूर पीथला गांव के पास हुआ है। यहां दूर तक मलबा बिखरा हुआ है। जानकारी के मुताबिक जैसलमेर के सिपला ग्राम पंचायत की बालों की ढाणी के पास आज सुबह भारतीय वायु सेना का एक टोही विमान हादसे का शिकार हो गया। हालांकि यह विमान सुनसान इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है जिससे किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन के साथ-साथ वायु सेना के भी अधिकारी मौके पहुंच गए। इस दौरान स्थानीय लोगों की भी भीड़ एकत्र हो गई। बता दें कि वायुसेना के टोही विमान आसमान से जासूसी गतिविधियों पर नजर रखने का काम करता है।

जैसलमेर के पिथला गांव के ऊपर से गुजर रहे इस विमान के क्रैश होने पर जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके की आवाज से ही आस-पास के इलाके के ग्रामीण डर गए। हादसे का पता लगते ही हर कोई घटना स्थल की तरफ भागने लगा। वहीं से लोगों ने संबंधित लोगों को सूचना भी की। प्रशासन के साथ वायु सेना का दस्ता भी मौके पहुंचा। फिलहाल घटना वाले इलाके को सेना ने अपने कब्जे में लिया है।

गमीमत यह रही कि इस विमान हादसे में को जनहानि नहीं हुई है। दरअसल वायुसेना के टोही विमान में कोई पायलट मौजूद नहीं रहता है। इस विमान को रिमोट के जरिए संचालित किया जाता है।

Continue Reading

Trending