Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में हाईप्रोफाइल कैदी स्थानांतरित

Published

on

इस्लामाबाद| बलूचिस्तान सरकार ने जेल पर हमले की आशंका के कारण 24 हाईप्रोफाइल कैदियों को क्वे टा जिला कारागार से मैच केंद्रीय कारागार स्थानांतरित कर दिया है। कैदियों को स्थानांतरित करने का निर्णय बलूचिस्तान के गृह एवं कबायली मामलों के विभाग की एक बैठक में लिया गया। डॉन ऑनलाइन की रपट के अनुसार, गृह और कारागार विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया, जहां प्रांत की जेलों पर संभावित हमलों पर चर्चा की गई। क्वे टा जिला कारागार के अधीक्षक मुहम्मद आसिफ बट ने संवाददाताओं से कहा कि सभी हाईप्रोफाइल कैदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच मैच केंद्रीय कारागार स्थानांतरित कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि कैदियों के स्थानांतरण के दौरान किसी गड़बड़ी से बचने के लिए जेल के चारों ओर फंट्रियर कॉर्प्स, बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी, पुलिस और रैपिड रेस्पांस फोर्स के जवान तैनात थे। बट ने कहा, “सभी कैदियों को मृत्युदंड सुनाया जा चुका है।” यहां 97 कैदी ऐसे हैं, जिन्हें मृत्युदंड सुनाया गया है। इनमें से 14 कैदियों ने राष्ट्रपति ममनून हुसैन के समक्ष दया याचिकाएं दायर की हैं। गृह विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “कुछ दिनों में इन कैदियों के भाग्य का फैसला हो जाएगा।” बलूचिस्तान की 11 जेलों में 3,000 से अधिक कैदी हैं। जेल विभाग के सूत्रों के अनुसार, चार जेलों -क्वे टा जिला कारागार, खुजदार, गजनी और मैच- को संवेदनशील घोषित किया जा चुका है।

अन्तर्राष्ट्रीय

तुर्की में आए भूकंप से 18 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

Published

on

नई दिल्ली। तुर्की में शुक्रवार को आए जबरदस्त भूकंप की वजह से 18 लोगों की जान चली गई जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.7 मापी गई है।

भूकंप के झटके इतने तेज थे कि देखते ही देखते 10 इमारतें जमींदोज हो गए। यह भूकंप इतना तीव्र था कि इसके झटके पड़ोसी मुल्कों इराक, सीरिया और लेबनान में भी महसूस किए गए।

जानकारी के अनुसार भूकंप की वजह से ज्यादा प्रभावित पूर्वी इलाजिग प्रांत हुआ है। भूकंप की वजह से करीब 200 से अधिक लोग जख्मी हो गए हैं। प्रभावित इलाकों में राहत बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। तुर्की में भूकंप के झटकों से मकान हिल गए। इस भूकंप के बाद वजह से कई इमारतों में आग भी लग गई। भूकंप की वजह से पूरे इलाके में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

तुर्की में आई इस भीषण तबाही में बड़ी-बड़ी इमारतें मिट्टी में मिल गईं। इन बिल्डिंगों के मलबे में भी कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending