Connect with us

प्रादेशिक

बाबा बैद्यनाथ धाम में कांवड़ियों का तांता

Published

on

बाबा बैद्यनाथ धाम में कांवड़ियों का तांता

बाबा बैद्यनाथ धाम में कांवड़ियों का तांतादेवघर/पटना| भगवान शंकर के प्रिय सावन मास के दूसरे सोमवार पर खास संयोग बनने के कारण सुबह से ही शिवालयों में भक्तों का तांता लगा है। ‘हर-हर महादेव’ और ‘बोल बम’ की गूंज से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया है। झारखंड के देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है।

बिहार के सुल्तानगंज से उतरवाहिनी गंगा का पवित्र जल लेकर 105 किलोमीटर लंबी पैदल यात्रा कर कांवड़िए बैद्यनाथ धाम पहुंचकर कामना लिंग पर जलाभिषेक कर रहे हैं। सोमवार तड़के तीन बजे की विशेष पूजा के बाद 3.22 बजे से भक्तों ने जलाभिषेक शुरू कर दिया।

मेला क्षेत्र में सुरक्षा की कमान संभाल रही देवघर की पुलिस अधीक्षक ए. विजयलक्ष्मी ने सोमवार को बताया कि सुबह 10 बजे तक 50 हजार से ज्यादा कांवड़िए बाबा का जलाभिषेक कर चुके हैं। कांवड़ियों की 11 किलोमीटर तक लंबी कतार लगी हुई है और उनका आना जारी है।

उन्होंने बताया कि सावन की पहली सोमवारी को करीब 1.40 लाख भक्तों ने यहां जलाभिषेक किया था और दूसरी सोमवारी को यह संख्या डेढ़ लाख से ऊपर जाने की उम्मीद है।

पटना के जाने-माने आचार्य बैद्यनाथ झा ने बताया, “इस बार सावन की इस सोमवारी और सावन की शिवरात्रि एक साथ होने से दुर्लभ संयोग बन रहा है। सावन, शिव, सोमवार और चतुर्दशी एक साथ हैं। इससे साकार चतुष्र्टय योग भी बन रहा है। इस कारण इस सोमवारी को व्रत, भगवान शिव की पूजा, जलाभिषेक और रूद्राभिषेक अधिक फलदायी हैं।”

बिहार की राजधानी पटना के बैकुंठपुर मंदिर, गायघाट के गौरीशंकर मंदिर, पटना सिटी के तिलेश्वर महादेव मंदिर, अलखिया बाबा मंदिर, बोरिंग रोड शिव मंदिर, शिव मंदिर, खजपुरा सहित झारखंड की राजधानी रांची के पहाड़ी मंदिर में भी सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है।

इसके अलावा बिहार के मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ मंदिर, मोतिहारी के सोमेश्वर मंदिर, रोहतास के गुप्ताधाम मंदिर, सोनपुर के हरिहरनाथ मंदिर, अजगैबीनाथ मंदिर सहित सभी शिवालयों में सुबह से ही भीड़ उमड़ रही है।

प्रादेशिक

रवि हत्याकांड में ढाबे का मालिक गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ

Published

on

लखनऊ। रायबरेली के रवि हत्याकांड की जांच में जुटी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने ढाबा मालिक सुरेश यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार उसे किसी गोपनीय स्थान पर पूछताछ की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस जल्द ही हत्यारोपी को सीजेएम कोर्ट में पेश कर सकती है।

आपको बता दें कि  9 अक्टूबर को रवि उर्फ आदित्य को सोमू ढाबे पर कहासुनी के बाद होटल के मालिक व उसके साथियों ने लाठी-डंडों से पीट दिया था।

रवि अपने दोस्तों के साथ मिलएरिया थाना क्षेत्र के रतापुर चौराहे स्थित सोमू ढाबा में खाना खाने गया था। जहां किसी बात को लेकर उनका ढाबे के स्टॉफ से झगड़ा हो गया था। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो वायरल हो गया था।

इस मारपीट के बाद अगले दिन सुबह रवि की लाश हरचंदपुर थाना क्षेत्र महाराजगंज रोड पर मिली थी। जिस पर जमकर बवाल हुआ। मारपीट के वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि किस क्रूरता के साथ ढाबे के अंदर रवि व उसके साथियों को पीटा जा रहा है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending