Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बीएसएफ जवान ने सहयोगी को चाकू घोंपा, हथियार के साथ फरार

Published

on

बीएसएफ जवान ने सहयोगी को चाकू घोंपा, मशीनगन के साथ फरार

Loading

बीएसएफ जवान ने सहयोगी को चाकू घोंपा, मशीनगन के साथ फरारजम्मू| सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान ने रविवार को जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे एक सुरक्षा चौकी में अपने सहयोगी को चाकू घोंप दिया और उसकी हल्की मशीनगन (एलएमजी) के साथ फरार हो गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि बिहार के दरभंगा निवासी बीएसएफ जवान राजीव राजन ने जम्मू जिले के कनाचक क्षेत्र स्थित बेली अजमत चौकी में एक अन्य जवान रघुबीर सिंह पर चाकू से हमला कर दिया।”

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद राजन एलएमजी और 10 कारतूसों के साथ फरार हो गया। दोनों जवान बीएसएफ की 89 बटालियन से हैं।

अधिकारी का कहना है कि राजन ने 21 जुलाई से अवकाश लिया था।

अधिकारी ने बताया, “शुरुआती जांच से पता चलता है कि वह 21 जुलाई को अपने घर के लिए रवाना नहीं हुआ, बल्कि अपने सहयोगी पर हमला करने और एलएमजी के साथ फरार होने के लिए वह चौकी छोड़कर छिपा रहा।”

उन्होंने बताया, “घायल जवान को अस्पताल ले जाया गया है।”

फरार जवान की तलाश के लिए हाई अलर्ट घोषित किया गया है। पड़ोसी राज्य पंजाब की पुलिस को भी अलर्ट किया गया है।

नेशनल

राजस्थान के जैसलमेर में वायुसेना का टोही विमान क्रैश, जानमाल का नुकसान नहीं

Published

on

Loading

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान क्रैश हुआ है। हादसा जैसलमेर से करीब 25 किमी दूर पीथला गांव के पास हुआ है। यहां दूर तक मलबा बिखरा हुआ है। जानकारी के मुताबिक जैसलमेर के सिपला ग्राम पंचायत की बालों की ढाणी के पास आज सुबह भारतीय वायु सेना का एक टोही विमान हादसे का शिकार हो गया। हालांकि यह विमान सुनसान इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है जिससे किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन के साथ-साथ वायु सेना के भी अधिकारी मौके पहुंच गए। इस दौरान स्थानीय लोगों की भी भीड़ एकत्र हो गई। बता दें कि वायुसेना के टोही विमान आसमान से जासूसी गतिविधियों पर नजर रखने का काम करता है।

जैसलमेर के पिथला गांव के ऊपर से गुजर रहे इस विमान के क्रैश होने पर जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके की आवाज से ही आस-पास के इलाके के ग्रामीण डर गए। हादसे का पता लगते ही हर कोई घटना स्थल की तरफ भागने लगा। वहीं से लोगों ने संबंधित लोगों को सूचना भी की। प्रशासन के साथ वायु सेना का दस्ता भी मौके पहुंचा। फिलहाल घटना वाले इलाके को सेना ने अपने कब्जे में लिया है।

गमीमत यह रही कि इस विमान हादसे में को जनहानि नहीं हुई है। दरअसल वायुसेना के टोही विमान में कोई पायलट मौजूद नहीं रहता है। इस विमान को रिमोट के जरिए संचालित किया जाता है।

Continue Reading

Trending