Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मप्र : मायावती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पर विधानसभा में हंगामा

Published

on

मप्र : मायावती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पर विधानसभा में हंगामा

Loading

मप्र : मायावती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पर विधानसभा में हंगामाभोपाल| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश इकाई के पदाधिकारी दयाशंकर सिंह द्वारा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में बसपा विधायकों ने मध्य प्रदेश विधानसभा में हंगामा किया। हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी। सिंह को हालांकि उनकी आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद भाजपा से निकाला जा चुका है।

बसपा विधायकों ने गुरुवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही उत्तर प्रदेश में भाजपा नेता द्वारा की गई टिप्पणी के मसले को उठाया और नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामा बढ़ने पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा ने कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होते ही बसपा के चारों विधायक गर्भगृह (वेल) में पहुंच कर नारेबाजी करने लगे।

इस दौरान कांग्रेस विधायकों ने भी भाजपा नेताओं की टिप्पणी का मसला उठाया तो संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा से उनकी तीखी नोकझोक हो गई।

संसदीय कार्य मंत्री मिश्रा ने कहा कि यह मामला राज्य के बाहर का है, इसलिए इस पर सदन में चर्चा नहीं हो सकती।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने बढ़ते हंगामे को देखते हुए एक बार फिर सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

सदन की कार्यवाही तीसरी बार शुरू होने पर ही प्रश्नकाल पूरा हो पाया।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की भाजपा इकाई के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके चलते सिंह को पार्टी से निकाल दिया गया।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending