Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

क्राइस्टचर्च टेस्ट : श्रीलंका पर पारी की हार का खतरा

Published

on

Loading

क्राइस्टचर्च| हागले ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को श्रीलंका पर पारी की हार का खतरा मंडराने लगा है। कीवी टीम की पहली पारी के स्कोर 441 रनों के जवाब में मेहमान टीम अपनी पहली पारी में 138 रन ही बना सकी। उसे फॉलोऑन करना पड़ा। दूसरे दिन स्टम्प्स तक श्रीलंका ने फॉलोऑन करते हुए बिना कोई विकेट गंवाए 84 रन बना लिए थे।

श्रीलंकाई टीम अभी भी 219 रन पीछे है। इस लिहाज से उस पर अभी भी पारी की हार का खतरा बना हुआ है। दिन का खेल खत्म होने तक दिमुथ करुणारत्ने 49 और कौशल सिल्वा 33 रनों पर नाबाद लौटे।

दिमुथ ने 108 गेंदों का सामना कर छह चौके लगाए हैं। सिल्वा ने 103 गेंदों पर पांच बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर पहुंचाया है।

श्रीलंका की पहली पारी 42.4 ओवरों में 138 रनों पर सिमट गई थी। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (50) को छोड़कर कोई और बल्लेबाज सम्मानजनक योग नहीं हासिल कर सका।

पांच बल्लेबाज तो दहाई तक भी नहीं पहुंच सके और कुमार संगकारा (6) तथा माहेला जयवर्धने (10) जैसे धुरंधर फेल रहे।

कीवी टीम की ओर से ट्रेंट बाउल्ट और नील बेगनर ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि टिम साउदी और जेम्स नीशम को दो-दो सफलता मिली।

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 441 रन बनाए। उसने पहले दिन की समाप्ति तक सात विकेट पर 429 रन बनाए थे।

दूसरे दिन मेजबान टीम ने 12 रन के कुल योग पर तीन विकेट गंवा दिए। श्रीलंका की ओर से सुरंग लकमल और मैथ्यूज ने तीन-तीन सफलता पाई।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending