Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार

Published

on

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार

Loading

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार

क्लीवलैंड। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2016 के लिए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उद्योगपति डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति पद का आधिकारिक उम्मीदवार चुन लिया गया है। उन्होंने पार्टी के नेशनल कन्वेंशन में अपने 16 प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए उम्मीदवारी हासिल की।

ट्रंप ने कहा, “रिपब्लिकन पार्टी की ओर से अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनना बहुत सम्मान की बात है। मैं कड़ी मेहनत करूंगा और आपको कभी निराश नहीं करूंगा। अमेरिका मेरी प्राथमिकता है।”

‘सीएनएन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने रिपब्लिकन पार्टी कन्वेंशन में उनके गृह राज्य न्यूयॉर्क के समर्थन की घोषणा करते हुए ट्रंप की उम्मीदवारी सुनिश्चित की। इस मत के साथ ही वह जरूरी 1,237 प्रतिनिधियों का समर्थन पाने में कामयाब होने के साथ ही पार्टी की तरफ से आधिकारिक उम्मीदवार बन गए।

इस मौके पर ट्रंप के बच्चे इवाका, एरिक और टिफनी भी थे। उनके बेटे ने कहा, “बधाई हो पापा। हम आपको प्यार करते हैं।” इस मौके पर भावुक हुई इवाका ने पिता की उम्मीदवारी की पुष्टि के बाद सीएनएन को बताया, “यह अविश्वसनीय है। मुझे मेरे पिता पर गर्व है। ”

एरिक ट्रंप ने कहा, “मैंने कभी अपने पिता को कम नहीं आंका।” डोनाल्ड जूनियर ने बताया कि यह उनके जीवन के बेहतरीन क्षणों में से एक है। यह ऐतिहासिक है। ट्रंप की उम्मीदवारी तय होने के बाद इंडियाना के गवर्नर माइक पेंस को रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया। अमेरिका में आठ नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहे हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending