Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

ईद एक खुशनुमा पल : इरफान खान

Published

on

ईद एक खुशनुमा पल : इरफान खान

Loading

ईद एक खुशनुमा पल : इरफान खानमुंबई| मुसलमानों की कुर्बानी परंपरा पर हाल ही में बयान देकर विवादों में घिरे अभिनेता इरफान खान का कहना है कि ईद एक खुशनुमा पल है। इरफान ने रमजान के दौरान रोजा रखने की प्रथा के मूल भाव को भी बताया।

अपनी आगामी फिल्म ‘मदारी’ के प्रचार के लिए रियलिटी शो ‘सा रे गा मा पा’ के सेट पर पहुंचे इरफान ने कहा, “सभी त्योहारों के कुछ अर्थ और उद्देश्य होते हैं। हमें इसका पता लगाने की कोशिश करनी चाहिए। ईद सभी त्योहारों की तरह एक खुशनुमा पल है, जहां लोग अपने पूरे साल की कमाई का कुछ हिस्सा जरूरतमंदों को देते हैं।”

उन्होंने कहा, “उद्देश्य बांटना है। यह आपका मेहनताना या कुछ भी हो सकता है। आपके अच्छे विचार भी हो सकते हैं, जिसे आप अपने चारों ओर समानता से बांट सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “एक महीने की प्रार्थना और ध्यान के बाद यह जश्न मनाने का समय है। हमें उम्मीद है कि खुदा ने हमारी दुआएं कबूल की हैं और हमारी आत्माएं शुद्ध हैं।”

इरफान ने हाल ही में कुर्बानी के नाम पर जानवरों को काटने की प्रथा की निंदा की थी। उनका यह बयान ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के गले नहीं उतरा था और उनकी खूब आलोचना की गई।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending