Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बैडमिंटन : यूएस ओपन में भारत की अच्छी शुरुआत

Published

on

बैडमिंटन : यूएस ओपन में भारत की अच्छी शुरुआत

Loading

बैडमिंटन : यूएस ओपन में भारत की अच्छी शुरुआत

एल मोंटे (कैलिफोर्निया)| भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों एच.एस. प्रनॉय, बी साई प्रानीथ और आर.एम.वी. गुरुसाईदत्त ने यूएस ओपन ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट में मंगलवार को अच्छी शुरुआत की है। हालांकि हर्षिल दानी इजरायल के मिशा जीलबर्मेन से 18-21, 18-21 से मुकाबला हार गए।

कनाडा ओपन का खिताब जीतने वाले प्रानीथ ने स्वीडन के हेनरी हुरस्काईनेन को महज 29 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 21-12 से मात दी।

प्रानीथ ने पहला गेम आसानी से जीत लिया था। दूसरे गेम में स्कोर 12-12 था। जब लग रहा था कि स्वीडन के खिलाड़ी गेम अपने नाम कर लेंगे तभी प्रानीथ ने अपना शानदार खेल दिखाया और गेम के साथ मैच भी अपने नाम किया।

अगले दौर में प्रानीथ का सामना कनाडा के बी.आर.सानकिरथ से होगा।

प्रनॉय को भी अपना पहला मुकाबला जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई। उन्होंने स्थानीय खिलाड़ी कालविन लिन को 21-7, 21-6 से मात दी। पहला सेट आसानी से गंवाने के बाद कालविन ने दूसरे गेम में 3-3 से बराबरी कर ली थी, लेकिन इसके बाद वह ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और मुकाबला हार गए। भारतीय खिलाड़ी ने महज 20 मिनट में मैच अपने नाम किया।

पुरुष एकल के अन्य मुकाबले में भारत के प्रातुल जोशी ने कनाडा के केविन बार्रमैन को 21-13, 21-13 से हराया।

प्रातुल ने केविन को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और दोनों गेमों में वह हमेशा आगे रहे। उन्होंने 23 मिनट में मुकाबला अपने नाम किया।

गुरुसाईदत्त ने अमेरिका के अपने विपक्षी खिलाड़ी फिलिप्स जैप को 21-18, 21-13 से मात दी।

वहीं, आनंद पवार ने डेनमार्क के पेडेर स्वोनडाल की चुनौती को आसानी से पार करते हुए 17 मिनट में 21-7, 21-7 से जीत हासिल की।

अजय जयराम को जोएचिम पेर्ससन के खिलाफ वॉक ओवर मिला।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending