Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : बच्चों से कराते थे मोबाइल चोरी, 15 गिरफ्तार

Published

on

Loading

लखनऊ। राष्ट्रीय राजधानी पुलिस ने मोबाइल चोरों के एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है जो भीड़भाड़ वाली जगहों पर बच्चों से मोबाइल चोरी कराते थे। कृष्णानगर पुलिस ने इस गिरोह के 15 लोगों को गुरुवार की रात गिरफ्तार किया और उनसे 180 मोबाइल फोन बरामद किए। चोरी के मोबाइल फोन पश्चिम बंगाल के मालदा और वहां से बंगलादेश ले जाकर बेचे जाते थे। पकड़े गए आरोपियों में तीन नाबालिग भी शामिल हैं। एसएसपी यशस्वी यादव ने बताया कि गुरुवार की रात कृष्णानगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बाराबिरवां चौराहे से पांच संदिग्ध लोगों को पकड़ा। पुलिस ने उनके पास से चोरी के कुछ मोबाइल फोन बरामद किए। इसके बाद पुलिस आरोपियों की मदद से गिरोह के 10 अन्य लोगों को भी पकड़ा।

पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी किए गए 180 मोबाइल फोन बरामद किए। बरामद किए गए मोबाइल फोन में आईफोन-9, एचटीसी-5, ब्लेकबैरी-5, सैंगसंग-75, माइक्रोमैक्स-20, नोकिया माइक्रोसाट-20, सोनी-15, मोटोरोला-8 और बाकी अन्य कंपनियों के मोबाइल फोन शामिल हैं। पकड़े गए चोर झारखंड के साहेबगंज जिले के निवासी हैं। इन्होंने अपना नाम सुनील कुमार, कंचन महतो, सैन कुमार, ओम प्रकाश, बुलेंद्र महतो, प्रेम महतो, शिव कुमार, अर्जुन कुमार, विकास कुमार, चंदन महतो, चंदन कुमार और राजू कुमार बताया। इन 12 आरोपियों के अलावा तीन नाबालिग हैं।

एसएसपी ने बताया कि आरोपियों ने राजधानी के अलावा वाराणसी, इलाहाबाद, दिल्ली, पटना, पश्चिम बंगाल और ओड़िशा में मोबाइल चोरी करने की बात स्वीकार की। उन्होंने बताया कि बरामद किए गए मोबाइल फोनों की कीमत करीब 50 हजार रुपये है। एसएसपी यशस्वी यादव ने इस गिरोह का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। एसएसपी ने बताया कि इस गिरोह का सरगना पश्चिम बंगाल के मालदा में मौजूद है। पुलिस को इस गिरोह के कुछ लोगों के वाराणसी में मौजूद होने की जानकारी मिली है। पुलिस की टीम वाराणसी भेजी गई है।

उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे देखें अपना परिणाम

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। इस बार 10वीं की परीक्षा में 89.55 प्रतिशत तो वहीं 12वीं में 82.60 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं।

छात्र वेबसाइट upresults.nic.in, upmsp.edu.in, upmspresults.up.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट की घोषणा के साथ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) में पंजीकृत हाईस्कूल व इंटर के 55 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म हो गया है।

यूपी बोर्ड 10वीं बोर्ड परीक्षा में रजिस्टर्ड छात्रों की कुल संख्या 29,47,311 और इंटर में 25,77,997 हैं। पिछले साल यूपीएमएसपी यूपी बोर्ड ने 25 अप्रैल को कक्षा 10 और 12 दोनों के लिए परिणाम घोषित किए थे। इस बार पांच दिन पहले परिणाम जारी कर दिया गया है।

Continue Reading

Trending