Connect with us

प्रादेशिक

बिहार में 6 सिलेंडर बम बरामद

Published

on

बिहार में 6 सिलेंडर बम बरामद

बिहार में 6 सिलेंडर बम बरामद

गया| बिहार के नक्सल प्रभावित गया जिले के आंती थाना क्षेत्र के एक घर से पुलिस ने शनिवार को छह सिलेंडर बम बरामद किए। इस मामले में किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। यह जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी। गया के पुलिस अधीक्षक (नगर) अवकाश कुमार ने यहां बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर जिला पुलिस बल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के संयुक्त अभियान के दौरान विश्वनाथपुर गांव के एक सुनसान घर से छह सिलेंडर बम बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि बरामद बमों को निष्क्रिय करने की प्रक्रिया चल रही है। पुलिस ने आशंका जताई है कि उक्त सभी बम नक्सलियों द्वारा यहां छिपाकर रखे गए थे। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। कुमार ने बताया कि उक्त घर किसका है, यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

प्रादेशिक

स्मार्ट सिटी परियोजना के लिए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उठाया ये बड़ा कदम

Published

on

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को सचिवालय में स्मार्ट सिटी परियोजना के अन्तर्गत हरिद्वार रोड, देहरादून स्थित उत्तराखण्ड के परिवहन निगम के वर्कशॉप परिसर में इंटीग्रेटेड ग्रीन बिल्डंग स्थापित किए जाने के सम्बन्ध में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक व परिवहन मंत्री यशपाल आर्य के साथ अधिकारियों की बैठक ली है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत लोगों को सरकारी सुविधाएं एक ही स्थान पर मिल सके इसके लिए परिवहन निगम के वर्कशॉप परिसर में इंटीग्रेटेड ग्रीन बिल्डंग स्थापित की जाएगी। यह एक तरह का डिस्ट्रिक सचिवालय होगा।

इस परिसर में कलक्ट्रेट, विकास भवन, परिवहन निगम के मुख्यालय सहित कुल 25 विभागों के कार्यालय स्थापित किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने परिवहन निगम की इस भूमि की प्रतिपूर्ति के लिए मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक समिति बनाने के निर्देश दिए। समिति एक प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री को सौंपेगी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending