Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

आईएस से जुड़े सऊदी भाइयों ने किया मां का कत्ल

Published

on

आईएस से जुड़े सऊदी भाइयों ने किया मां का कत्ल

Loading

आईएस से जुड़े सऊदी भाइयों ने किया मां का कत्ल

रियाद। सऊदी अरब के गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दो सदस्यों ने अपने ही परिवार पर हमला कर मां की हत्या कर दी। दो भाइयों खालिद और सालेह ने शुक्रवार सुबह रियाद में अपने घर में परिवार पर हमला कर दिया। इस हमले में हमलावरों के पिता और एक अन्य भाई गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि मां की मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि दोनों जुड़वां भाइयों ने मां को स्टोर रूम में पकड़ लिया और चाकुओं से गोदकर उनकी हत्या कर दी। पुलिस ने दोनोंभाइयों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस हमले के पीछे के कारणों का पता लगा रही है।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में अपने नागरिकों की मौत से भड़का चीन, घटना की गहन जांच की मांग की

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अपने चार नागरिकों की हत्या के बाद चीन भड़का हुआ है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी हमले के तुरंत बाद चीन के दूतावास पहुंचे और राजदूत जियांग जैदोंग से मुलाकात की। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की कड़ी निंदा की, उन्होंने हमले को पाक चीन की दोस्ती को नुकसान पहुंचाने की साजिश बताया।

चीनी नागरिकों पर हुए हमले पर सिंघुआ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय रणनीति संस्थान के अनुसंधान विभाग के निदेशक कियान फेंग ने कहा है कि यह हमला पाकिस्तान के लिए एक चेतावनी की तरह है। ये बताता है कि पाकिस्तान को अभी सुरक्षा क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है। ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख में उन्होंने इस हमले को उस हमले की कॉपी बताया जो 2021 में किया गया था, जिसमें 9 चीनी नागरिकों की मौत हो गई थी। इस लेख में ये भी कहा गया है कि इस तरह के हमले बताते हैं कि आतंकी ताकतें चीन और पाकिस्तन के आर्थिक गलियारे की सफलता नहीं देखना चाहती हैं और लगातार इसे विफल करने की साजिश रच रही हैं।

उधर अपने नागरिकों की मौत के बाद चीन ने घटना की गहन जांच की मांग भी कर डाली है। पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावासों ने आपात कार्य शुरू कर दिया है और पाकिस्तानी पक्ष से हमले की गहन जांच करने, दोषियों को कठोर सजा देने तथा चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करने की मांग की है।”

Continue Reading

Trending