Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

हरारे टी-20 : भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया

Published

on

हरारे टी-20, भारत, जिम्बाब्वे, 10 विकेट से हराया, बरेंदर सरन, जसप्रीत बुमराह

Loading

हरारे टी-20, भारत, जिम्बाब्वे, 10 विकेट से हराया, बरेंदर सरन, जसप्रीत बुमराह

ZIM-IND ODI SERIES

हरारे| भारतीय क्रिकेट टीम ने सोमवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले गए दूसरे हरारे टी-20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसके साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। हरारे में ही शनिवार को हुए पहले मुकाबले में जिम्बाब्वे ने भारत को दो रनों से चौंकाने वाली जीत दर्ज की थी।

हरारे टी-20

जिम्बाब्वे ने भारत के सामने 100 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने 13.1 ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। मंदीप सिंह 52 और लोकेश राहुल 47 रनों पर नाबाद लौटे। भारत को 41 गेंदें शेष रहते जीत मिल गई।

मंदीप ने 40 गेदों पर छह चौके लगाए जबकि अपने पदार्पण मैच में शून्य पर आउट होने वाले राहुल ने 40 गेंदों का सामना कर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए। इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 99 रन ही बना सकी। उसकी ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज पीटर मूर ने सबसे अधिक 31 रन बनाए।

भारत की ओर से अपना पहला टी-20 मैच खेल रहे बरेंदर सरन ने 10 रन देकर चार विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह ने 11 रन देकर तीन सफलता हासिल की। धवल कुलकर्णी और यजुवेंद्र चहल को भी एक-एक सफलता मिली।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending