Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सिख विरोधी दंगों पर केंद्र की एसआईटी महज दिखावा : केजरीवाल

Published

on

सिख विरोधी दंगों पर केंद्र की एसआईटी महज दिखावा : केजरीवाल

Loading

सिख विरोधी दंगों पर केंद्र की एसआईटी महज दिखावा : केजरीवाल

नई दिल्ली| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 1984 के सिख विरोधी दंगों की जांच के लिए केंद्र सरकार की ओर से गठित विशेष जांच टीम (एसआईटी) को सोमवार को ‘दिखावा’ करार दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र और सोमवार को समाचार-पत्रों में प्रकाशित एक विज्ञापन में केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार के पहले के 49 दिनों के कार्यकाल के दौरान दिल्ली की कैबिनेट ने दोषियों को कानून के कठघरे में खड़ा करने के लिए एसआईटी गठित करने का निर्णय लिया गया था।

केजरीवाल ने पत्र में कहा है, “लेकिन दुर्भाग्यवश हमारी सरकार उस निर्णय को अमलीजामा पहनाने के लिए सत्ता में नहीं रह पाई। हम एसआईटी गठित करना चाहते थे और इसे अपने चुनावी घोषणा-पत्र में शामिल भी किया था।” केजरीवाल ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने उनके फरवरी 2015 में दूसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में पद की शपथ लेने से दो दिन पहले एक एसआईटी गठित की, ताकि दिल्ली की आप सरकार ऐसा न कर पाए।

उन्होंने पत्र में कहा, “मेरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने से महज दो दिन पहले 12 फरवरी, 2015 को केंद्र सरकार ने एक एसआईटी गठित की, जिसे छह माह में अपनी रिपोर्ट फाइल करनी थी, लेकिन डेढ़ साल हो चुके हैं और एसआईटी ने अब तक कोई प्रगति नहीं की। लोगों के मन में अब शंकाएं घर करने लगी हैं कि एसआईटी हमें एक प्रभावी एसआईटी गठित करने से रोकने के लिए महज एक दिखावा थी।”

केंद्र सरकार द्वारा गठित एसआईटी ने पिछले सप्ताह दिल्ली के सिख विरोधी दंगों से संबंधित करीब 75 मामलों की दोबारा जांच करने का निर्णय लिया।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending