Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

सलमान की ‘सुल्तान’ से अलग है ‘दंगल’ : आमिर खान

Published

on

सलमान की 'सुल्तान' से अलग है 'दंगल' : आमिर खान

Loading

सलमान की 'सुल्तान' से अलग है 'दंगल' : आमिर खान

लुधियाना| मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की आगामी फिल्म ‘दंगल’ हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगट के जीवन पर आधारित फिल्म है। आमिर फिलहाल इस फिल्म की शूटिग पंजाब में कर रहे हैं। इस दौरान आमिर ने मीडियाकर्मियों को बताया, “मैं अभी यहां ‘दंगल’ की शूटिग कर रहा हूं। हम दो चरणों में फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। मैं इस फिल्म में महावीर के जवानी और बुढ़ापा इन दोनों रूपों में नजर आऊंगा। अभी महावीर सिंह के जवानी के पलों को शूट किया जा रहा है।”आमिर करते हैं, “मैंने फिल्म के निर्देशक नीतेश तिवारी से कहा कि हम रिवर्स में शूटिंग करेंगे। पहले मेरे मोटे किरदार में शूटिंग करना बेहतर होगा, क्योंकि इससे मुझे मोटापा कम करने में मदद मिलेगी और बाद मैं बाद में पतले किरदार में शूटिग कर पाऊंगा।”

आमिर फिल्म में मोटे किरदार की शूटिंग पहले करने के सवाल पर कहते हैं कि जब हमने दंगल की शूटिंग शुरू की तब मैं ‘पीके’ की शूटिंग पूरी कर चुका था और पूरी तरह फिट भी था। ऐसे समय में मेरे लिए वजन बढ़ाना मुश्किल नहीं था। इसलिए मैंने वजन बढ़ाकर ‘दंगल’ की शूटिंग शुरू की, क्योंकि फिल्म के लिए वजन बढ़ाने के बाद आप उसे घटा सकते हो। आप दबाव में होते हो। 80 प्रतिशत फिल्मों में मेरा वजन 98 किलो है।”उन्होंने इतनी जल्दी वजन कैसे घटाया, इस पर वह कहते हैं, “यह कोई रॉकेट साइंस नहीं है। आपको डाइट करने की जरूरत भी नहीं है। आप दिन में जितनी कैलोरी खाते हैं, उतनी घटाएं भी।”

आमिर पंजाब के तूसा गांव के पास लील अखाड़े में ‘दंगल’ की 15 दिन की शूटिंग कर रहे हैं। फिल्म के लिए कुश्ती सीखने के मीडियाकर्मियों के सवाल पर आमिर ने कहा, “मैंने देश के नंबर वन कुश्ती कोच कृपाशंकर जी से कुश्ती सीखी है। वह फिलहाल रेलवे में काम कर रहे हैं। उनसे कुश्ती सीखने के लिए हमें विशेष अनुमति लेनी पड़ी।”आमिर ने फिल्म की कहानी के बारे में मीडियाकर्मियों को बताया, “यह हरियाणा के एक छोटे से गांव के पहलवान महावीर सिह फौगाट की कहानी है, जिसमें बताया गया है कि वह किस तरह तमाम संघर्षो के बीच अपनी दोनों बेटियों- गीता और बबीता को पहलवानी में प्रशिक्षित करते हैं और उनकी बेटियां कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब होती हैं।”

आमिर की ‘दंगल’ से पहले दर्शक सलमान खान की ‘सुल्तान’ देख चुके होंगे। दोनों ही फिल्में कुश्ती पर आधारित हैं। ऐसे समय में दर्शकों को ‘दंगल’ में ऐसा क्या नया मिलेगा कि उन्हें फिल्म देखनी चाहिए? इस सवाल के जवाब में आमिर कहते हैं, “मैंने सलमान की ‘सुल्तान’ का ट्रेलर देखा है। यह बहुत ही बेहतरीन फिल्म होगी लेकिन ‘सुल्तान’ और ‘दंगल’ दोनों अलग-अलग किस्म की फिल्में हैं। ‘दंगल’ एक बायोपिक फिल्म है। एक सच्ची कहानी है, जो आपको हंसाने के साथ-साथ रुलाएगी भी।”

वह कहते हैं, “फिल्म के निर्देशक नीतेश ने ही फिल्म की कहानी भी लिखी है, जो जज्बातों से भरी है। जब मैंने यह कहानी सुनी तो रो भी रहा था और हंस भी रहा था। राजू हिरानी की फिल्मों की तरह नीतेश ने भी गंभीर मुद्दों को मजाकिया लहजे में पेश किया है।”इस मौके पर आमिर ने ‘उड़ता पंजाब’ विवाद पर भी अपना रुख रखते हुए कहा, “उड़ता पंजाब विवाद में जो कुछ भी हुआ है, उससे सेंसर बोर्ड की किरकिरी हुई है। मैं बंबई हाईकार्ट के फैसले का स्वागत करता हूं।”

‘दंगल’ की रिलीज डेट बढ़ाने के सवाल पर आमिर कहते हैं, “हमारी फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज हो रही है। इसमें कोई बदलाव नहीं है।”
‘सुल्तान’ में सलमान की बॉडी से आमिर की तुलना करने पर आमिर तपाक से कहते हैं, “सलमान से मेरा कोई मुकाबला ही नहीं। वह तो हमारी इंडस्ट्री का बॉडी आइकॉन हैं। वह हमेशा से मेरे प्रेरणास्रोत रहे हैं।”वह अंत में कहते हैं, “और हां.. मैं ‘सुल्तान’ में सलमान की तरह अपनी फिल्म में लंगोट में नजर नहीं आऊंगा।”

प्रादेशिक

धनबाद में बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी के जीजा की सड़क हादसे में मौत, बहन की हालत गंभीर

Published

on

Loading

धनबाद। बॉलीवुड एक्टर पकंज त्रिपाठी के जीजा राकेश तिवारी की एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। वहीं उनकी बहन की हालत गंभीर है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।.हादसा बेहद भीषण था जिसमें उनकी कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है। ये एक्सिडेंट शनिवार की शाम करीब चार बजे धनबाद जिले के निरसा चौक के पास हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राकेश तिवारी पत्नी सरिता तिवारी के साथ अपनी कार से धनबाद से कोलकाता जा रहे थे। चश्मदीदों के मुताबिक कार तेज रफ्तार में थी। निरसा चौक पर एक ऑटो को बचाने के चक्कर में कार अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से टकरा गई। इसमें कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।

हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। स्थानीय लोगों की मदद से एंबुलेस से धनबाद एसएनएमएमसीएच भेज दिया गया था। यहां राकेश तिवारी की इलाज के दौरान मौत हो गई। हालांकि, उनकी पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है. हादसे की खबर पाकर पंकज त्रिपाठी मुंबई से कोलकाता एयरपोर्ट उतरकर निजी कार से धनबाद के लिए रवाना हो गए हैं।

Continue Reading

Trending