Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तराखंड

मसूरीः पर्यटकों व होटल कर्मचारियों में मारपीट

Published

on

मसूरी, लाइब्रेरी स्प्रिंग रोड स्थित होटल नेचर लैप, पर्यटकों व होटल कर्मचारियों में मारपीट, आईडी मांगने पर विवाद

Loading

मसूरी, लाइब्रेरी स्प्रिंग रोड स्थित होटल नेचर लैप, पर्यटकों व होटल कर्मचारियों में मारपीट, आईडी मांगने पर विवाद

Damaged car

मारपीट से पर्यटकों की कार क्षतिग्रस्‍त

मसूरी। मसूरी के लाइब्रेरी स्प्रिंग रोड स्थित होटल नेचर लैप में देर रात पर्यटकों व होटल कर्मचारियों में जमकर मारपीट हुई। जिसकी तहरीर कोतवाली में दी गई है। बताया गया कि होटल में रुकने के लिए आईडी मांगने पर विवाद हुआ जो मारपीट में बदल गया।

लाइब्रेरी स्प्रिंग रोड स्थित होटल नेचर लैप में मध्यरात्रि को पंजाब लुधियाना से चार पर्यटक एक पोलो कार सं. पीबी 10एफई 9500 में आये व कमरा किराये पर लिया। लेकिन उसके बाद होटल कर्मचारियों एवं पर्यटकों में विवाद हो गया जो इतना बढ़ गया कि मारपीट हो गई।

होटल के प्रबंधक मनीष सिंह बिष्ट ने पर्यटकों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। उनका कहना है कि होटल रमेश कुमार राजस्थान वालों ने लीज पर ले रखा है। होटल में मध्य रात्रि को चार पर्यटक आये और कमरा लेकर सो गये। होटल वालों ने उनसे आईडी मांगी व एडवांस पैसा जमा कराने को कहा जिस पर विवाद हो गया और मामला मारपीट में बदल गया।

होटल कर्मचारियों का आरोप है कि उन्होंने कर्मचारियों को बुरी तरह पीटा जिसमें दो कर्मचारी घायल हो गये इनमें से सुमारी लाल नौटियाल पुत्र सूरजमणि एवं जीवानंद पुत्र विद्यादत्त राजकीय सेंटमेंरी चिकित्सालय में भर्ती है। वहीं आरोप लगाया कि पर्यटकों ने होटल के शीशे तोड़ दिए, फर्नीचर तोड़ा व सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिये जिस पर करीब डेढ़ लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

वहीं पर्यटकों सुरजीत सिंह पुत्र मल्कित सिंह, जलप्रीत सिह, पुत्र जरनैल सिंह, असलीफ सिंह पुत्र जरनैल सिंह एवं संदीप सिह पुत्र अरजीत सिंह निवासी लुधियाना का कहना है कि वे हेमकुंड साहिब से आये थे व थके होने तथा देर रात होने के कारण नींद आ गई व होटल वालों के कहने पर कहा कि वे आईडी व पैसा सुबह दे देंगे। जिस पर होटल वाले नहीं माने व विवाद हो गया।

जिसके बाद उन्होंने कमरा छोड़ने का मन बनाया व वहां से जाने लगे। इसी बात पर विवाद हो गया और करीब दर्जन भर कर्मचारी आये और मारने पीटने लगे तथा उनकी कार के शीशे तोड़ दिए व कार को काफी नुकसान पहुंचाया है। कोतवाली पहुंचने पर दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से मामले को सुलझा लिया।

 

 

उत्तराखंड

10 मई से शुरू हो रही चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, पहले ही दिन हुए 2 लाख से ज्यादा पंजीकरण

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इस बार 10 मई से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है। इसके लिए सोमवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले ही दिन चार धाम के लिए दो लाख से अधिक पंजीकरण हो गए हैं। सबसे अधिक 69 हजार पंजीकरण केदारनाथ धाम के लिए हुए हैं।

रजिस्ट्रेशन की सुविधा मोबाइल ऐप, वॉट्सऐप और टोल फ्री नंबर पर भी है। केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी होगा। इस बार चारधाम यात्रा शुरू होने से 25 दिन पहले यात्रियों को रजिस्ट्रेशन की सुविधा दी जा रही है, जिससे प्रदेश के बाहर से आने वाले यात्री अपना प्लान बनाकर आसानी से रजिस्ट्रेशन कर सकें।

रजिस्ट्रेशन के लिए नाम, मोबाइल नंबर के साथ यात्रा करने वाले सदस्यों का ब्योरा, निवास स्थान के पते के लिए आईडी देनी होगी। पर्यटन विभाग की वेबसाइट रजिस्ट्रेशन एंड टूरिस्ट केअर डॉट यूके डॉट जीओवी डॉट इन पर लॉगिन कर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। इसके अलावा वॉट्सऐप नंबर-8394833833 पर यात्रा लिखकर मैसेज करके भी पंजीकरण कर सकते हैं। पर्यटन विभाग ने टोल फ्री नंबर-0135-1364 पर कॉल करके पंजीकरण की सुविधा दी है। स्मार्ट फोन पर टूरिस्टकेअरउत्तराखंड मोबाइल ऐप से भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Continue Reading

Trending