Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मप्र में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए मतदान

Published

on

मप्र में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए मतदान

Loading

मप्र में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए मतदान

भोपाल| मध्य प्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए विधानसभा में मतदान शनिवार को शुरू हो गया है, जिसमें 228 विधायक हिस्सा ले रहे हैं। कांग्रेस के सभी विधायक एक साथ बस में सवार होकर विधानसभा पहुंचे। भाजपा के विधायक एक-एक कर विधानसभा पहुंच रहे हैं। मतदान केंद्र के बाहर कांग्रेस विधायकों की लंबी कतार लगी हुई है।

राज्यसभा की तीन सीटों के लिए हो रहे चुनाव में भाजपा के दो उम्मीदवार अनिल माधव दवे और एम.जे. अकबर की जीत तय मानी जा रही है, वहीं एक निर्दलीय उम्मीदवार विनोद गोटिया को भाजपा ने समर्थन दिया है। कांग्रेस के उम्मीदवार विवेक तन्खा के समर्थन में 57 विधायक हैं। बसपा के चार विधायकों का भी समर्थन तन्खा को मिला है। इस तरह तन्खा की भी जीत आसान लग रही है। उन्हें जीत के लिए 58 विधायकों का समर्थन चाहिए।

राज्य विधानसभा में कुल 230 सदस्य हैं, जिनमें से एक की गुरुवार रात को सड़क हादसे में मौत हो गई, जबकि एक विधायक को सर्वोच्च न्यायालय ने मतदान में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं दी। इस तरह कुल 228 विधायक ही मतदान में हिस्सा ले सकेंगे।

इनमें से 227 को मतदान केंद्र पहुंचकर प्रत्यक्ष तौर पर मतदान करना होगा, जबकि कांग्रेस के विधायक सत्यदेव कटारे के लिए डाक मतपत्र मुंबई भेजा गया है। मुंबई में उनका एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। राज्य में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चार उम्मीदवार मैदान में हैं। मतदान विधानसभा भवन के समिति कक्ष दो में सुबह नौ बजे शुरू हो गया जो शाम चार बजे तक चलेगा। मतगणना शाम पांच बजे शुरू होगी।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending