Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

मुझे उम्मीद से कहीं ज्यादा मिला : विद्या बालन

Published

on

मुझे उम्मीद से कहीं ज्यादा मिला : विद्या बालन

Loading

मुझे उम्मीद से कहीं ज्यादा मिला : विद्या बालन

दुर्गा चक्रवर्ती 

नई दिल्ली| सधी अदाकारी के लिए जानी जाने वाली विद्या बालन को शुक्रवार को हिंदी सिनेजगत में कदम रखे 11 साल पूरे हो गए। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अदाकारा कहती हैं कि उन्हें उम्मीद से कहीं ज्यादा मिला है और इसके लिए वह उन्हें मिले अवसरों की ‘शुक्रगुजार’ हैं।

विद्या ने मुंबई से फोन पर  बताया, “मैं अपनी जिंदगी में कभी सिर्फ इतना चाहती थी कि मेरी बस एक फिल्म रिलीज हो जाए। मैं खुश होती अगर मेरी एक फिल्म ही रिलीज हुई होती। मुझे यकीन नहीं होता कि मुझे यहां 11 साल हो गए। मैं जितनी भी फिल्मों का हिस्सा रही और जितने भी लोगों के साथ काम किया, मैंने उनसे सीखने-जानने की कोशिश की।”

‘परिणीता’ से फिल्मों में कदम रखने वाली विद्या ने अभिनय की शुरुआत छोटे पर्दे के लोकप्रिय धारावाहिक ‘हम पांच’ में राधिका की भूमिका निभाकर की। उन्होंने ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘पा’, ‘कहानी’, ‘इश्किया’ एवं ‘नो वन किल्ड जेसिका’ सरीखी जुदा फिल्मों से जीत का स्वाद चखा। वहीं, उनके खाते में ‘घनचक्कर’ व ‘शादी के साइड इफेक्ट्स’ जैसी असफल फिल्में भी आईं।

विद्या ने ‘द डर्टी पिक्चर’ में सेक्स सिंबल सिल्क स्मिता की भूमिका निभाकर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता। उन्होंने कहा, “मुझे एक कलाकार के रूप में मेरे लिए लाजवाब मौके मिले और बहुत तारीफें मिलीं। मैं स्वयं को धन्य मानती हूं।” विद्या की हालिया रिलीज ‘टीई3एन’ है। इस फिल्म में उनकी अतिथि भूमिका है और उन्होंने पहली बार एक मराठी फिल्म (एक अलबेला) में भी एक विशेष भूमिका निभाई है।

पहली बार मराठी फिल्म में काम करने के बारे में उन्होंने कहा, “मैं हमेशा से एक मराठी फिल्म करना चाहती थी। मैं मुंबई में पली-बड़ी हुई हूं। मैं महाराष्ट्र की संस्कृति से अच्छी तरह परिचित हूं।” उन्होंने कहा, “मैं शनिवार की शामों में मराठी फिल्में देखकर बड़ी हुई हूं। मेरी मां उन्हें देखा करती थी और मैंने भी बहुत देखी हैं।”

लेकिन दो फिल्मों में अतिथि भूमिका क्यों? इसके जवाब में उन्होंने कहा, “यह इत्तेफाक है कि मेरी दो फिल्मों में एक खास भूमिका है और दोनों एक ही महीने में रिलीज हो रही हैं। मेरे ख्याल से जून खास महीना है।”

मनोरंजन

शिंदे की शिवसेना में शामिल हुए गोविंदा, मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

Published

on

Loading

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति से बड़ी खबर सामने आई है। बॉलीवुड एक्टर गोविंदा ने शिवसेना शिंदे गुट का दामन थाम लिया है। बालासाहब ठाकरे भवन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी ज्वॉइन की। बताया जा रहा है कि वे मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

इस अवसर पर गोविंदा ने कहा कि एकनाथ शिंदे जी का धन्यवाद, आज के दिन शिवसेना जॉइन करने का मतलब भगवान से मिली प्रेरणा है। उन्होंने कहा कि 2004 से 2009 तक कांग्रेस पार्टी का सांसद रहा। अब चौदह बरस के बनवास के बाद शिवसेना में शामिल हुआ हूं। गोविंदा ने कहा मुंबई अब पहले सुंदर और विकसित दिखाई पड़ रही है। यहां विकास के काम हो रहे हैं ।

इससे पहले शिंदे गुट के नेता कृष्णा हेगड़े ने गोविंदा से उनके आवास पर मुलाकात की थी, तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि वे शिवसेना शिंदे गुट में शामिल हो सकते हैं। सीएम एकनाथ शिंदे की ओर से गोविंदा को लोकसभा चुनाव लड़ाया जा रहा है। वे मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से ताल ठोक सकते हैं। शिवसेना यूटीबी ने अमोल कीर्तिकर को इस सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। अगर शिवसेना शिंदे गुट ने टिकट दिया तो गोविंदा मुंबई ईस्ट वेस्ट पर अमोल कीर्तिकर को कड़ी चुनौती दे सकते हैं।

Continue Reading

Trending