Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पांडे का ध्यान भारतीय टीम में जगह पक्की करने पर

Published

on

पांडे का ध्यान भारतीय टीम में जगह पक्की करने पर

Loading

पांडे का ध्यान भारतीय टीम में जगह पक्की करने पर

हरारे| अंतिम एकादश से लगातार अंदर-बाहर होने के बावजूद मिले हुए सीमित मौकों पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले मध्य क्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे की कोशिश जिम्बाब्वे दौरे पर अच्छी पारियां खेल टीम में अपनी जगह पक्की करने की है। 2015 के जिम्बाब्वे के दौरे पर पदार्पण करने वाले पांडे ने अभी तक चार अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेले हैं, लेकिन इसी साल जनवरी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 332 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए खेली गई उनकी नाबाद 104 रनों की पारी से उन्होंने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा। इस मैच में भारत ने जीत हासिल की थी। शानदार प्रदर्शन के बाद भी टीम में बढ़ती प्रतिद्वंदिता के कारण पांडे को ज्यादा समय ड्रेसिंग रूम में ही बिताना पड़ा है। पांडे का ध्यान अब इस दौरे के माध्यम से टीम में स्थायी रूप से जगह बनाने पर है।

बीसीसआई डॉट टीवी ने पांडे के हवाले से कहा, “यह दोबारा से एक नई शुरुआत है। हम पिछले साल इसी समय यहां थे और मैंने यहां अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था। उन यादों को दोबारा जीना और साझा करना अच्छा लगता है। मैं यहां भारत के लिए रन करुं गा और अपना काम करुं गा।”पांडे ने कहा, “मेरा लक्ष्य लगातार अच्छा प्रदर्शन करना और यह सुनिश्चित करना है कि मैं अंतिम एकादश में अपनी जगह बनाऊं। अगले कुछ सालों के लिए मेरा लक्ष्य भारतीय टीम का हिस्सा बने रहना और देश के लिए मैच जीतना है। मैं इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं और मैं इसे हासिल करना चाहता हूं।”

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में क्षेत्ररक्षण के बढ़ते स्तर को देखते हुए पांडे ने कहा है कि वह बल्लेबाजी के अलावा क्षेत्ररक्षण पर भी काफी ध्यान देते हैं। पांडे को 2010 रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुम्बई के खिलाफ शानदार कैच के लिए याद किया जाता है। पांडे ने कहा, “मैं बल्लेबाजी पर जितना ध्यान देता हूं, उतना ही क्षेत्ररक्षण पर भी देता हूं। क्षेत्ररक्षण खेल का महत्वपूर्ण हिस्सा है। कुछ अच्छे कैच और रन आउट आपको मैच जिता सकते हैं।”

खेल-कूद

आईपीएल की व्यूअरशिप ने बनाया रिकार्ड, पहले दिन 16.8 करोड़ लोगों ने देखा मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच मुकाबले से हुआ था। आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिजनी स्टार के अनुसार, पहले दिन कुल 16.8 करोड़ लोगों ने इस मैच का आनंद लिया जो एक रिकॉर्ड है।

लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन, 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया, जो किसी भी आईपीएल सीजन के शुरुआती दिन के लिए सबसे अधिक है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर, जियो सिनेमा को आईपीएल के पहले दिन 11.3 करोड़ दर्शक मिले थे। स्ट्रीमर ने दावा किया कि उसने आईपीएल 2023 के पहले दिन की तुलना में 51% की बढ़ोतरी दर्ज की है। एक बयान में कहा गया है कि पहले दिन जियो सिनेमा पर कुल देखने का समय 660 करोड़ मिनट था।

डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के उद्घाटन दिवस पर पहली बार 10 में से 8 कप्तान शामिल हुए। आईपीएल खिताब विजेताओं, विश्व कप चैंपियन, प्रतिष्ठित कोचों और खेल के दिग्गजों सहित प्रतिभाओं की एक स्टार-स्टडेड लाइन-अप ने उद्घाटन दिवस प्रस्तुत किया। इसमें नवजोत सिंह सिद्धू कमेंट्री बॉक्स में लौटे और भारत के विश्व चैंपियन हरभजन सिंह, इरफान पठान, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और के श्रीकांत के साथ शामिल हो गए। इसमें स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड का डेब्यू हुआ, जो आईपीएल 2024 को प्रस्तुत करने में दिग्गज ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन, जैक्स कैलिस और डेल स्टेन के साथ शामिल हुए। सीएसके के पूर्व सितारे अंबाती रायडू, मुरली विजय, एल बालाजी और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के साथ-साथ आईपीएल चैंपियन विनय कुमार और वेणुगोपाल राव 9 भाषाओं में डिज्नी स्टार के क्षेत्रीय फीड में सबसे आगे थे।

 

Continue Reading

Trending