Connect with us

मुख्य समाचार

सोनिया गांधी पर एफआईआर दर्ज

Published

on

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, बकाया पेमेंट नहीं करने का आरोप, राजीव गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ डिवेलपमेंट स्टडीज के निर्माण
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, बकाया पेमेंट नहीं करने का आरोप, राजीव गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ डिवेलपमेंट स्टडीज के निर्माण

sonia gandhi

केरल की कंपनी ने दर्ज कराया केस

तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ बकाया पेमेंट नहीं करने पर FIR दर्ज कराई गई है। केरल के एक ठेकेदार ने अपना बकाया पेमेंट न करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष के अलावा कुछ अन्य नेताओं पर भी केस किया है। ठेकेदार का आरोप है कि राजीव गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ डिवेलपमेंट स्टडीज के निर्माण का पेमेंट काफी समय से लंबित है।

कांग्रेस के अन्य नेताओं में राजीव गांधी इंस्टिट्यूट फॉर डिवेलपमेंट स्टडीज के के चेयरमैन रमेश चेन्नीथला, पूर्व केरल के CM ओमन चांडी और केरल प्रदेश कमिटी के अध्यक्ष वीएम सुधीरन का नाम FIR में दर्ज है। वहीं पार्टी से जुड़े लोगों का कहना है कि बकाया पेमेंट का भुगतान केरल की कांग्रेस यूनिट के वित्तीय मामलों को देखने वालों के आंतरिक तालमेल के अभाव के कारण नहीं हुआ है।

M/S हीथर कंस्ट्रक्शन के मैनेजिंग पार्टनर राजीव के अनुसार, ‘कंपनी को तिरुअनंतपुरम में इंस्टिट्यूट बनाने के लिए कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था। अभी तक बकाया राशि का भुगतान नहीं हुआ है।’ वहीं केरल प्रदेश कांग्रेस कमिटी का कहना है कि पूर्व पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चेन्नीथल्ला के कार्यकाल में इस प्रॉजेक्ट की स्वीकृति दी गई थी। अब केरल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि पार्टी के पास पर्याप्त धन नहीं है और इंस्टिट्यूट की भी कोई जरूरत नहीं है।

सोनिया गांधी ने 2005 में इस इंस्टिट्यूट का उद्घाटन किया था। कांग्रेस अध्यक्ष ने उस वक्त वित्तीय विवाद को सुलझाने का निर्देश दिया था। बिल्डर का आरोप है कि तीन साल हो गए, लेकिन उसका बकाया नहीं चुकाया गया है। बिल्डर ने लीगल नोटिस भेजा है कि उसका 2.8 करोड़ रुपये का बकाया है। बिल्डर ने तीन पेज का लीगल नोटिस चुनाव से पहले भेजा था। शिकायतकर्ता ने कांग्रेस को जवाब देने के लिए 15 दिन का वक्त दिया था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद एफआईआर दर्ज कराई गई। सोनिया का नाम जुड़ा होने से हाई प्रोफाइल हो गया है।

मनोरंजन

योगी-आजम के बाद अब चुनाव आयोग ने ‘मोदी’ पर लगाया बैन

Published

on

नई दिल्ली। विवके ओबॉय कि फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर बैन लगाने के बाद चुनाव आयोग ने अब नरेंद्र मोदी पर बनी वेबसीरीज पर भी रोक लगा दी है।

शनिवार को आयोग ने Modi-Journey of a Common Man  पर बैन लगाते हुए इरोज नाऊ को इसकी स्ट्रीमिंग बंद करने का आदेश दे दिया।

आपको बता दें कि इससे पहले आयोग विवेक ओबेरॉय स्टारर फिल्म “पीएम नरेंद्र मोदी” को रिलीज से ठीक एक दिन पहले बैन कर कर चुका है।

फिल्म 12 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही थी लेकिन आचार संहिता लागू होने की वजह से यह फिल्म सिनेमाघरों में नहीं लग सकी। बैन करने के पीछे आयोग ने तर्क दिया था कि ऐसी फिल्में रिलीज होने से चुनाव के समय वोटर्स  प्रभावित हो सकते हैं।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending