Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

नेहरा को देखकर किया सुधार : भुवनेश्वर

Published

on

नेहरा को देखकर किया सुधार : भुवनेश्वर

Loading

नई दिल्ली| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चोट के कारण बाहर हुए सनराइजर्स हैदराबाद के अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के बाद टीम के गेंदबाजी आक्रमण की धुरी बने भुवनेश्वर कुमार का कहना है कि नेहरा के अनुभव से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला है। भुवनेश्वर फिलहाल इस आईपीएल सत्र में सबसे ज्यादा 23 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। भुवनेश्वर ने अपनी इस सफलता का श्रेय नेहरा को देते हुए कहा है कि नेहरा द्वारा मिले टिप्स से उन्हें काफी मदद मिली।

आईपीएलटी20 डॉट कॉम ने भुवनेश्वर के हवाले से लिखा, “जब आप उनके (नेहरा) के साथ गेंदबाजी करते हैं तो छोटी-छोटी बातें सीखने को मिलती हैं, जिससे मुझे काफी फायदा हुआ है। जैसे कि आपको फिल्डिंग कैसे जमानी है, किस बल्लेबाज की क्या ताकत है, आप किस तरह चीजों के साथ खेल सकते हैं, इन सब के बारे में वह बात करते हैं, जिससे मुझे अपना प्रदर्शन सुधारने में काफी मदद मिली है।”

भुवनेश्वर ने कहा, “यही सब में बरेंदर सरन को सिखाने की कोशिश करता हूं। मैं जानता हूं कि मैं वह नहीं कर सकता जो नेहरा कर सकते हैं क्योंकि उनके पास काफी अनुभव है। लेकिन मेरी कोशिश वह जिम्मेदरी निभाने की होती जो नेहरा निभाते हैं।”

नेहरा की चोट के बाद भुवनेश्वर पर टीम के गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी आ गई थी, जिसे उन्होंने अच्छी तरह निभाया है।

भुवनेश्वर ने कहा, “जब मुझे पता चला की नेहरा चोटिल हो गए हैं तो मुझे अपनी जिम्मेदारी की अहसास हुआ। हालांकि सरन ने जिस तरह गेंदबाजी की और हालात के साथ खुद को ढाला वह काबिलेतारीफ है। उन्होंने नेहरा के जाने के बाद खुद पर दबाव महसूस नहीं होने दिया।”

हैदराबाद ने शुक्रवार को गुजरात लायंस को हराकर पहली बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है, जहां रविवार को उसका सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होना है।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending