Connect with us

प्रादेशिक

महिला डॉक्टर पर तेजाब फेंकने में 2 गिरफ्तार

Published

on

नई दिल्ली,| राष्ट्रीय राजधानी में 30 वर्षीय एक महिला चिकित्सक पर तेजाब से हमला मामले में एक चिकित्सक और उसके मित्र को गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो नाबालिगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि पीड़िता के सहपाठी अरविंद यादव तथा उसके मित्र वैभव ने अमृता कौर पर तेजाब फेंकने की योजना बनाई थी।

पुलिस के मुताबिक, अमृता ने यादव के शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था और आठ महीने पहले एक अन्य व्यक्ति से उसकी सगाई हो गई थी।

उल्लेखनीय है कि राजधानी के एक कर्मचारी राज्य बीमा (ईएसआई) अस्पताल में चिकित्सक अमृता कौर पदस्थापित थीं। पश्चिमी दिल्ली के भीड़भाड़ वाले राजौरी गार्डन इलाका स्थित बाजार में मंगलवार को मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने उन पर तेजाब से हमला किया था।

दोनों आरोपियों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। महिला चिकित्सक पर तेजाब फेंकने के लिए उन्होंने दो नाबालिगों को पैसे दिए थे। दोनों नाबालिगों को हिरासत में ले लिया गया है।

प्रादेशिक

आजम खान को हाई कोर्ट से झटका, बेटे की विधायकी हुई रद्द

Published

on

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम की विधायकी रद्द कर दी है।

आरोप है कि चुनाव लड़ते वक्त अब्दुल्ला आजम की उम्र पूरी नहीं थी और इसके लिए उन्होंने फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया।

अब्दुल्ला आजम के खिलाफ यह शिकायत बसपा उम्मीदवार नवाब काजिम अली ने दर्ज कराई थी। बसपा प्रत्याशी का आरोप था थी 25 साल के न होने के बावजूद चुनाव लड़े थे।

इसी शिकायत पर सुनवाई के बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 27 सितम्बर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसके बाद जस्टिस एसपी केसरवानी की बेंच ने फैसला सुनाया है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending