Connect with us

गैजेट्स

हेल्प गुरु एप : कई परेशानियों का एक समाधान

Published

on

हेल्प गुरु एप, कई परेशानियों का एक समाधान, इंटरनेट का युग

 

हेल्प गुरु एप, कई परेशानियों का एक समाधान, इंटरनेट का युग

help guru app

नई दिल्ली| इंटरनेट के इस युग में हर सेकंड नए आयाम जुड़ते जा रहे हैं। हर दिन नए-नए एप लांच होते हैं। मगर जब आपकी परेशानी एक मोबाइल एप की मदद से सुलझ जाए तो आप उसे क्या कहेंगे? दरअसल यहां बात की जा रही है एक ऐसे एप की, जिसकी मदद से आप घर बैठे किसी भी सर्विस प्रोवाइडर को ढूंढ़ सकते हैं। यह एप है हेल्प गुरु। कंपनी ने एक बयान में कहा, “इस एप की हर विशेषता इसे यूनीक बनाती है। इसके सहारे आप अपना समय और ऊर्जा बचा सकते हैं।”

कंपनी का कहना है कि छोटी से छोटी परेशानी जैसे गाड़ी खराब हो, बिजली गड़बड़ हो, घर के बाग की कटाई, दीवारें पेंट करवानी हो या कोई भी आईटी संबंधित दिक्कतें हों तो हेल्प गुरु उपयोगकर्ता को उनके अपने ही इलाके के सर्विस प्रोवाइडर को ढूंढने में सहायता मुहैया करता है। इस एप की मदद से अभिभावक अपन बच्चों के लिए शिक्षक ढूंढ़ सकते हैं। यानी अब कुछ भी आपकी पहुंच से बाहर नहीं होगा।

कैसे काम करता है हेल्प गुरु :

किसी भी तरह के स्मार्टफोन पर इस एप को डाउनलोड किया जा सकता है। उपयोगकर्ता वेबसाइट पर ऑनलाइन भी अपनी समस्याएं दर्ज करवा सकते हैं। इसके अलावा हेल्प गुरु के नंबर पर भी कॉल की जा सकती है।

एप की खासियत :

हेल्प गुरु ये सुविधा 28 वर्गो और 180 उप वर्गो में प्रदान कर रही है। विज्ञापन और इवेंट मार्केटिंग इंडस्ट्री में ख्याति पाने के बाद अनुभवी उद्यमियों के समूह की मदद से हेल्प गुरु ने आम जनता के रोजमर्रा की छोटी से छोटी परेशानियों के निपटारे के लिए इस एप को लॉन्च किया है। सबसे प्रमुख बात ये है कि वो चाहे प्लम्बर हो, इलेक्ट्रीशियन हो, पेंटर हो या ड्राइवर, ये सारे प्रशिक्षित लोग उस खास जगह के ही होंगे, जहां आपको जरूरत होगी। हेल्प गुरु ने 3500 से ज्यादा प्रशिक्षित पेशेवर लोगों को और उनके सर्विस कर्मचारियों को एक साथ लाने में सफल हुई है। इसे लोकल पुलिस और कोर ऑफिसियल टीम के सत्यापन के बाद एक प्लेटफार्म पर लाया गया है।

गैजेट्स

नोकिया 110 भारत में लॉन्च, जानें क्या है फोन में खास

Published

on

एचएमडी ग्लोबल ने गुरुवार को भारत में 1,599 रुपये में एक नया फीचर फोन ‘नोकिया 110’ लॉन्च किया। एचएमडी नोकिया की मूल कंपनी है, जो इसके मोबाइल फोन बनाती और बेचती है।

यह फोन नोकिया के आधिकारिक स्टोर से लेकर देशभर के शीर्ष मोबाइल रिटेल आउटलेट पर 18 अक्टूबर से मिलने लगेगा। यह फोन समुद्री नीले, काले और गुलाबी रंग में उपलब्ध होगा।

एचएमडी ग्लोबल के मुख्य उत्पाद अधिकारी जुहो सरविकस ने एक बयान में कहा, “हमारे प्रशंसकों के लिए नोकिया 110 एक मजेदार हैंडसेट है। नोकिया फीचर फोन एक आधुनिक व टिकाऊ डिजाइन के साथ संगीत, गेम और रोजमर्रा की आवश्यक चीजों के साथ आया है।”

स्पेसिफिकेशन्स के लिहाज से फोन 1.77 इंच डिसप्ले के साथ लॉन्च हुआ है और नोकिया सीरीज 30 प्लस सॉफ्टवेयर पर चलता है।

इसमें एफएम रेडियो और टॉर्चलाइट फीचर हैं। नोकिया 110 में प्री-लोडेड गेम में स्नेक, निंजा अप, एयर स्ट्राइक, फुटबॉल कप और डूडल जंप शामिल हैं। नोकिया 110 में 800 एमएएच की रिमूवेबल बैटरी लगी हुई है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending